MP के इस नए जिले के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग, प्रदर्शन ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1848899

MP के इस नए जिले के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग, प्रदर्शन ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें

MP Election 2023: सीएम शिवराज (Shivraj Singh) के पांढुर्ना (Pandhurna News) को जिला बनाने की घोषणा को लेकर जमकर विरोध हो रहा है. इसके विरोध में सौंसर जिला बनाओ अभियान समिति ने प्रदर्शन किया. ऐसा क्यों हो रहा है जानते हैं. 

MP के इस नए जिले के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग, प्रदर्शन ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें

MP News: मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023)  को लेकर सियासी सरगर्मियां काफी तेज हो गई है. भाजपा  (BJP)  औऱ कांग्रेस (Congress) जनता को लुभाने का एक भी मौका नहीं छोड़ रही है. इसी बीच सीएम शिवराज  (Shivraj Singh)  के पांढुर्ना (Pandhurna News) को जिला बनाने की घोषणा को लेकर जमकर विरोध हो रहा है. जिसके विरोध में सौंसर जिला बनाओ अभियान समिति ने प्रदर्शन किया. इनका समर्थन सौंसर  विधायक ने भी किया. ऐसा क्यों हो रहा है जानते हैं.

नाराज लोगों का प्रदर्शन
सीएम शिवराज की पांढुर्ना को जिला बनाए जाने की घोषणा के बाद छिंदवाड़ा के सौंसर विधानसभा के लोगों और सौंसर जिला बनाओ अभियान समिति के द्वारा इसका विरोध हो रहा है, बता दें कि समिति के कार्यकर्ताओं ने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन भी किया. इन लोगों के समर्थन में स्थानीय विधायक भी दिखे. इनका प्रदर्शन की वजह से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है. इनकी मांग है कि सौंसर को जिला बनाया जाए. इसके अलावा कहा जा रहा है कि इस घोषणा के बाद स्थानीय भाजपा नेताओं में भी नाराजगी है लेकिन वो चाहकर भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं. 

सीएम ने की थी घोषणा
हाल में ही सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान छिंदवाड़ा के पांढुर्ना में पहुंचे हुए थे. जहां पर उन्होंने इसे जिला बनाने की घोषणा की. 56 वें जिले के रुप में इसकी घोषणा की गई थी. उनके ऐलान के बाद ये माना जा रहा था कि इसका गठन सौसर और नांदनवाडी को मिलाकर किया जाएगा. जिसके बाद सौसर के स्थानीय निवासियों में काफी नाराजगी है. बता दें कि इससे पहले सीएम ने नागादा और पिछोर को जिला बनाने की घोषणा की थी. 

रखी थी नींव
छिंदवाड़ा दौरे पर  सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जाम सांवली में श्री हनुमान लोक की भी नींव भी रखी थी. यहां उन्होंने 314 करोड़ की लागत से बनने वाले हनुमान लोक की आधारशिला रखते हुए सभा को संबोधित किया था. सीएम ने कहा था कि यह मेरा सौभाग्य की मैं भगवान श्री राम और माता सीता के चरणों में प्रणाम कर हनुमान लोक का भूमि पूजन कर रहा हूं. इसी दौरान उन्होंने पांढुर्ना को जिला बनाने की भी घोषणा की थी. 

 (छिंदवाड़ा से सचिन गुप्ता की रिपोर्ट)

Trending news