MP Election:जबलपुर से Priyanka Gandhi करेंगी मध्यप्रदेश का चुनावी शंखनाद! जानिए इसके पीछे की कांग्रेस की रणनीति
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1729753

MP Election:जबलपुर से Priyanka Gandhi करेंगी मध्यप्रदेश का चुनावी शंखनाद! जानिए इसके पीछे की कांग्रेस की रणनीति

Jabalpur News: आगामी विधानसभा चुनाव से पहले प्रियंका गांधी की जबलपुर की महत्वपूर्ण दौर पर रहेंगी. बता दें कि 12 जून को प्रियंका गांधी यहां रैली करेंगी और जनसभा को संबोधित करेंगी. 

Priyanka Gandhi In Madhya Pradesh

Priyanka Gandhi Visit to Jabalpur: मध्यप्रदेश (MP News) विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) की तैयारियों को लेकर कांग्रेस पूरी तैयारियों में जुटी है. इसी क्रम में पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी महाकौशल के जबलपुर से चुनावी शंखनाद करेंगी. बता दें कि प्रदेश कांग्रेस कई दिनों से प्रियंका गांधी के 12 जून को जबलपुर आगमन को लेकर तैयारी कर रही है. आइए आपको बताते हैं कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रियंका गांधी के इस दौरे का क्या महत्व है और क्यों वह महाकौशल में जबलपुर से चुनावी शंखनाद करेंगी...

महाकौशल से कांग्रेस को है बड़ी उम्मीदें
बता दें कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रियंका गांधी का जबलपुर दौरा कांग्रेस के लिए काफी अहम है. गौरतलब है कि कांग्रेस को महाकौशल से काफी उम्मीदें हैं. बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में महाकौशल के क्षेत्र में कांग्रेस को यहां की 38 विधानसभा सीटों में से 24 सीटों पर विजयी हुई थी. वहीं अगर जबलपुर की बात करें तो जिले की 8 में से 4 सीटों पर भी कांग्रेस को जीत मिली थी. इसके साथ ही पिछले साल संपन्न हुए नगर निगम चुनाव के नतीजों से भी कांग्रेस की उम्मीदें बढ़ गई हैं क्योंकि महाकौशल में आने वाले दो नगर निगमों जबलपुर और छिंदवाड़ा में कांग्रेस की जीत हुई थी.

MP News: दिग्गी ने राजनाथ सिंह को याद दिलाई पुरानी बातें, शिवराज से सावधान रहने दी हिदायत

आधी आबादी पर कांग्रेस का फोकस
आपको बता दें कि कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए आधी आबादी पर फोकस कर रही है. पार्टी ने महिला सशक्तिकरण से जुड़ी अहम घोषणाएं की हैं. इन्हीं पहलों में से एक है नारी सम्मान योजना. जिसके तहत कांग्रेस के सत्ता में आने पर महिलाओं को 1500 रुपये दिए जाएंगे. इसके अलावा कांग्रेस पार्टी ने एलपीजी सिलेंडर सस्ती कीमत पर उपलब्ध कराने का भी ऐलान किया है. पार्टी का कहना है कि वह महिलाओं को 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर देगी.

Trending news