पैरोल से लौटी कैदी को जेल प्रबंधन ने लौटाया, इस कारण नहीं लिया वापस
Advertisement

पैरोल से लौटी कैदी को जेल प्रबंधन ने लौटाया, इस कारण नहीं लिया वापस

राजगढ़ से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां पैरोल से लौटी एक महिला कैदी को राजगढ़ जेल प्रबंधन ने वापस लेने से इंकार कर दिया.

पैरोल से लौटी कैदी को जेल प्रबंधन ने लौटाया, इस कारण नहीं लिया वापस

अनिल नागर/राजगढ़: जेल में बंद हर कैदी पैरोल चाहता है, लेकिन उसे जेल से कुछ दिनों की भी आजादी नहीं मिल पाती. ऐसे में राजगढ़ से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां पैरोल से लौटी एक महिला कैदी को राजगढ़ जेल प्रबंधन ने वापस लेने से इंकार कर दिया. फिर पुलिस उसे लेकर हॉस्पिटल और अदालत के चक्कर लगाती रही.

दरअसल, मामला कोरोना से जुड़ा है. महिला कैदी जेल से मिली पैरोल के बाद अपने घर गई हुई थी. जब उसके जेल वापस आने का वक्त हुआ तो उसने आवेदन देकर वापस आने की सूचना दी. जेल प्रबंधन ने उसे जेल में रखने से पहले उसका कोरना एंटीजन टेस्ट करवाया इसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई. इस कारण उसे जेल में नहीं रखा गया.

ये भी पढ़ें: घायल के लिए देवदूत बने MP के यह कलेक्टर, ऐसे पहुंचाया अस्पताल, हो रही तारीफ

जेल प्रबंधन का तर्क
मामले में जिला जेल उपाधीक्षक नारायण सिंह राणा ने कहा की फिलहाल महिला को जेल में वापस नहीं रखा जा सकता. जेल नियमों के अनुसार उसका RTPCR टेस्ट होना था. हालांकि अभी केवल एंटीजन टेस्ट कराया गया है. थाने और स्वास्थ्य विभाग को इस संबंध में सूचना उसके RTPCR टेस्ट के लिए कहा गया है. अगर उसकी रिपोर्ट निगेटिव आती है तो उसे वापस जेल में रख लिया जाएगा.

कौन है महिला कैदी
कैदी एक पटवारी है. उसे एक साल पहले हुए जमीन घोटाले के मामले में जेल की सजा हुई है. इसी प्रकरण में इंदौर के दो मुख्य आरोपी और भू-माफिया कल्पक गांधी और पंकज गांधी एक साल से फरार हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news