गणेश जुलूस पर पत्थरबाजी मामले में बड़ा एक्शन, SP लोढ़ा पर गिरी गाज, अमित कुमार संभालेंगे चार्ज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2424669

गणेश जुलूस पर पत्थरबाजी मामले में बड़ा एक्शन, SP लोढ़ा पर गिरी गाज, अमित कुमार संभालेंगे चार्ज

Ratlam News: रतलाम में गणेश चतुर्थी पर धार्मिक जुलूस पर पत्थरबाजी के मामले में एसपी राहुल कुमार लोढ़ा को हटा दिया गया है. उनकी जगह नरसिंहपुर एसपी अमित कुमार को भेजा गया है. सरकार पुलिस की कार्यप्रणाली ठीक नहीं होने से नाराज थी.

गणेश जुलूस पर पत्थरबाजी मामले में बड़ा एक्शन, SP लोढ़ा पर गिरी गाज, अमित कुमार संभालेंगे चार्ज

Madhya Pradesh News: रतलाम में गणेश जुलूस पर हुए पथराव के मामले में सरकार ने एक्शन लेते हुए एसपी को हटा दिया है. गणेश जुलूस में पत्थरबाजी घटना में पुलिस कार्यप्रणाली ठीक नहीं होने का खामियाजा एसपी को भुगतना पड़ा. रतलाम एसपी राहुल कुमार लोढ़ा को हटा दिया है. अब रतलाम के नए एसपी अमित कुमार होंगे, जबकि नरसिंहपुर एसपी मृगाखी डेका होंगी. 

विगत दिनों रतलाम में साम्प्रदायिक भड़काने के मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली ठीक नहीं होने सरकार नाराज थी. राहुल कुमार लोढ़ा को पुलिस अधीक्षक रतलाम से हटाकर पुलिस अधीक्षक रेल भोपाल भेज दिया गया है. अमित कुमार को पुलिस अधीक्षक नरसिंहपुर से हटाकर पुलिस अधीक्षक रतलाम बनाया गया है. मृगाखी डेका पुलिस अधीक्षक रेल भोपाल से पुलिस अधीक्षक नरसिंहपुर बनाया गया है. 

ये भी पढ़ें- नरोत्तम मिश्रा की भूमिका में आए विजयवर्गीय, CM मोहन MLA दल के नेता, ये विधायक भी शामिल

हिन्दू संगठन ने दी आंदोलन की चेतावनी
रतलाम में एक बार फिर गणेश जुलूस पर पथ्थर फेंकने का मामला गरमाया है. 3 दिन बाद अब हिन्दू जागरण मंच के पदधिकारि के साथ भाजपा पदाधिकारियों ने कलेक्टर कार्यालय में कलेक्टर राजेश बाथम से मिलकर पथराव मामले को लेकर चर्चा की. क लिखित शिकायत भी कलेक्टर राजेश बाथम को सौंपी. कलेक्टर से चर्चा को लेकर भाजपा जिला अध्यक्ष प्रदीप उपाध्याय ने बताया की अभी हम केवल हिन्दू जागरण मंच के समर्थन में आये हैं. हालांकि भाजपा संगठन में ऊपर भी मामले की जानकारी दे दी है. भाजपा जिला अध्यक्ष प्रदीप उपाध्याय ने आरोप लगाया कि 1 युवक की पुलिस लाठीचार्ज के कारण मौत भी हुई है. भाजपा जिला अध्यक्ष प्रदीप उपाध्याय ने कहा कि 24 घण्टे ने निष्पक्ष जांच की मांग हमने की है और कहा कि नहीं तो सारे हिन्दू संगठन आंदोलन करेंगे.

ये भी पढ़ें- इस जिले में आज घोषित स्कूल-कॉलेज की छुट्टी, SDRF की टीम तैनात, हालात बेकाबू

पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार
4 दिन पहले शनिवार रात गणेश स्थापना जुलूस जब मोचिपुरा छेत्र से गुजर रहा था, तभी जुलूस में पत्थर फेंकने की बात पर बवाल हुआ. हिन्दू संगठन ने 1 घण्टे तक थाना घेरा. इसके बाद पत्थर जुलूस पर फेंकने की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ एफआईआर हुई. इसके बाद आक्रोष्ट लोगों ने मोचिपुरा में तोड़फोड़ भी कर दी थी. पुलिस ने तोड़फोड़ और बवाल को लेकर 13 नामजद पर प्रकरण दर्ज किया और अज्ञात 200 पर भी मामला दर्ज किया. 5 की गिरफतारी भी की.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news