MP Politics: कमलनाथ के करीबी 3 IPS अफसरों के खिलाफ रिटायर्ड जस्टिस करेंगे जांच, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1757536

MP Politics: कमलनाथ के करीबी 3 IPS अफसरों के खिलाफ रिटायर्ड जस्टिस करेंगे जांच, जानें पूरा मामला

MP News: मध्य प्रदेश PCC चीफ कमलनाथ के करीबी 3 IPS अफसरों के खिलाफ के जांच के मामले में कार्रवाई तेज हो गई है. गृह विभाग ने रिटायर्ड जस्टिस वीरेंद्र सिंह को जांच के आदेश दिए हैं. जानिए पूरा मामला-

 

MP Politics: कमलनाथ के करीबी 3 IPS अफसरों के खिलाफ रिटायर्ड जस्टिस करेंगे जांच, जानें पूरा मामला

भोपाल/प्रमोद शर्मा: मध्य प्रदेश सरकार ने आयकर रेड के दौरान  MP PCC चीफ कमलनाथ के करीबी 3 IPS अफसरों के खिलाफ जांच तेज करने के आदेश जारी किए हैं. गृह विभाग की ओर से रिटायर्ड जस्टिस वीरेंद्र सिंह को जांच के आदेश जारी किए गए हैं. लोकसभा चुनाव 2019 से पहले आयकर छापों में मिले दस्तावेजों में तीनों अफसरों के नाम सामने आए थे. इसके बाद सरकार की ओर से तीनों से इस मामले में जवाब मांगा गया था, लेकिन जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर अब जांच के आदेश दिए गए हैं. 

कौन हैं तीनों IPS अफसर 
अप्रैल 2019 में हुई आयकर विभाग की रेड के दौरान तीन IPS अफसरों के नाम सामने आए थे. इनमें 1989 बैच के ADG सुशोभन बनर्जी, इसी बैच के संजय माने और 1991 बैच के ADG व्ही मधु कुमार के खिलाफ केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड सीबीडीटी की रिपोर्ट के आधार पर जांच हो रही है. ये पहला मौका है जब IPS अधिकारियों की जांच हाईकोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस से कराई जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Datia Big Accident: दतिया में अनियंत्रित वाहन से पुल से गिरा, 12 की मौत! कई घायल

जानें मामला 
साल 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले आयकर विभाग ने अप्रैल के महीने में पूर्व CM कमलनाथ के OSD प्रवीण कक्कड़, सलाहकार राजेंद्र मिगलानी समेत 52 ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस रेड के दौरान यहां से करोड़ों के लेन-देन की डायरी और कंप्यूटर फाइल जब्त की गई थी.  इसमें कई विधायक और मंत्रियों के नाम भी आए थे. साथ ही खुलासा हुआ कि कई लोगों को भारी-भरकम राशि ट्रांसफर की गई. इसके बाद इस मामले में चुनाव आयोग ने पत्र के बाद ईओडब्ल्यू ने दिसंबर 2020 में FIR दर्ज की थी .

बता दें कि ADG व्ही मधुकुमार का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें वे एक दौरे के दौरान सर्किट हाउस में थाना प्रभारियों से लिफाफे ले रहे थे और अलग ही अंदाज में सभी लिफाफों को छिपा रहे थे. हालांकि, वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले की जांच में उन्हें क्लीन चिट मिली थी.

 

Trending news