MP के इस जिले में आज नहीं खुलेंगी दुकानें, वाहनों के पहिए थमे, जानें क्यों है 'लॉकडाउन' जैसा माहौल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2381144

MP के इस जिले में आज नहीं खुलेंगी दुकानें, वाहनों के पहिए थमे, जानें क्यों है 'लॉकडाउन' जैसा माहौल

Sagar Bandh Today: मध्य प्रदेश के सागर जिले में आज सभी दुकानें बंद रहेंगी. पब्लिक ट्रांसपोर्ट के पहिए भी थमे रहेंगे. जिले में पुराने बस स्टैंड से ही बसों के संचालन को लेकर कई दिनों से बस ऑपरेटरों की हड़ताल जारी है. ऐसे में आज सागर बंद का आह्वान किया गया है. 

Sagar Bandh Today

Sagar Bandh Today: मध्य प्रदेश के सागर जिले में बीते 8 दिनों से यातायात व्यवस्था चरमराई हुई है.  यहां पुराने बस स्टैंड से दोबारा बसों के संचालन को लेकर बस ऑपरेटर हड़ताल पर हैं, जिस कारण बसों के पहिए थमे हुए हैं. इस हड़ताल के कारण पहले ही लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. इस बीच आज गुरुवार को जिले में सागर बंद का आह्वान किया गया है. विभिन्न सामाजिक संगठनों और व्यापारी संगठनों ने भी इसका समर्थन किया है. 

आज सागर बंद
मध्य प्रदेश के सागर जिले में आज बंद का आह्वान किया गया है.  जिले में बीते 8 दिन से बसों के पहिए थमे हुए हैं. बस ऑपरेटर डॉ. हरीसिंह गौर बस स्टैंड से ही बसों के संचालन की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं. प्रशासन की ओर से इस पर कोई पर बात न करने पर आज बंद का आह्वान किया गया है. बस ऑपरेटरों के इस बंद को विभिन्न सामाजिक संगठनों, व्यापारी संगठनों और ऑटो यूनियन का भी समर्थन मिला है. 

9 बजे से पहले खरीद लें दूध-दही, सब्जी
इस बंद के कारण जिले में आज सभी दुकानें बंद रहेंगी. वहीं, दूध-दही और सब्जी मंडी भी सिर्फ सुबह 9 बजे तक ही खुली रहेंगी. ऐसे में लोग सुबह 9 बजे तक फल-सब्जी और दूध-दही खरीद लें. 

ऑटो भी नहीं चलेंगे
आज शहर में दिन भर ऑटो भी नहीं चलेंगे. इस बंद का समर्थन ऑटो यूनियन ने भी किया है. यहां तक की स्कूली बच्चों को छोड़ने जाने वाले ऑटो और वैन भी आज नहीं चलेंगे. ऐसे में परिजनों को खुद ही आज अपने बच्चों को स्कूल छोड़ने-लेने जाना होगा. इस बारे में ऑटो चालकों ने पहले ही अभिभावकों को जानकारी दे दी है. 

ये भी पढ़ें- MP में मंत्रियों को सौंपे गए जिलों के प्रभार: CM मोहन ने रखा इंदौर, देखें पूरी लिस्ट

ये सब रहेंगे बंद
आज सागर में फल-सब्जी मंडी, नई गल्ला मंडी, किराना दुकानें, कपड़ा, जूता, हार्डवेयर की दुकानें बंद रहेंगी. साथ ही ऑटोपार्ट्स दुकान-शोरूम, इलेक्ट्रिकल्स-इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानें-शोरूम और चाट-फुल्की की ठेले-दुकानें एवं अन्य दुकानें बंद रहेंगी. 

क्या-क्या खुला रहेगा
शहर में पेट्रोल पंप, मेडिकल शॉप, हॉस्पिटल, गैस एजेंसी और अन्य आवश्यक सेवाएं चालू रहेंगी. 

क्यों जारी है हड़ताल?
बता दें कि 26 करोड़ की लागत से सागर शहर के बाहर नए बस स्टैंड का निर्माण हुआ है. 13 मई 2024 को पुराने बस स्टैंड को करीब 8 KM दूर शिफ्ट कर दिया है. 1 महीने तक बस संचालन के बाद रूट डायवर्ट किया गया लेकिन यातायात व्यवस्था नहीं सुधरी. ऐसे में बीते 8 दिनों से वापस डॉ. हरीसिंह गौर बस स्टैंड से बसों के संचालन की मांग को लेकर हड़ताल जारी है. 

ये भी पढ़ें- MP में मूसलाधार बारिश का अलर्ट; खंडवा, खरगोन सहित इन जिलों में जमकर बरसेगा पानी

Trending news