50 दिन में क्षतिग्रस्त हो गई सबसे महंगी सरकारी इमारत, बड़ी उपलब्धि के रूप में किया गया था प्रमोट
Advertisement

50 दिन में क्षतिग्रस्त हो गई सबसे महंगी सरकारी इमारत, बड़ी उपलब्धि के रूप में किया गया था प्रमोट

सागर जिले के सबसे महंगे सरकारी भवनों में शामिल 775 लाख रुपए की लागत से बना देवरी एसडीएम कार्यालय (deori sdm office) भवन लोकार्पण के 50 दिनों के भीतरर ही क्षतिग्रस्त हो गया है.

50 दिन में क्षतिग्रस्त हो गई सबसे महंगी सरकारी इमारत, बड़ी उपलब्धि के रूप में किया गया था प्रमोट

अतुल अग्रवाल/सागर: सागर जिले में कुछ दिन पहले सबसे अधिक लागत से एक सरकारी भवन का निर्माण किया गया था. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि लाखों रुपए की कीमत से बनी यह इमारत महज  7 हफ्तों के भीतर ही क्षतिग्रस्त हो गई. भवन के पश्चिमी कोने से मटेरियल गिरने लगा है. आम लोगों को बचाने के लिए यहां बैरिकेटिंग कर दी गई है, लेकिन खुद की नाक के नीचे हुए इस गुणवत्ताहीन निर्माण काम को लेकर प्रशासन चुप्पी साधे हुए है. इस भवन का लोकार्पण केंद्रीय मंत्री ने किया था. 

देवरी में बनी थी इमारत 
दरअसल, देवरी में बने एसडीएम कार्यालय के भवन का कुछ हफ्तों पहले ही केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल (union minister prahlad patel) के हाथों लोकार्पण कराया गया था. इसके निर्माण में 775 लाख रुपए की लागत आई है. इस भवन में SDM के साथ ही राजस्व विभाग के अन्य कार्यालय संचालित होते हैं. लोकार्पण के बाद ही क्षेत्र में इसे बड़ी उपलब्धी के रूप में प्रमोट किया जा रहा था.

शायद ही जिले का कोई नेता और सरकारी विभाग रहा हो, जिसने इस भवन के लोकार्पण की जानकारी सोशन मीडिया पर न दी हो. ऐसे में अब इसके निर्माण में हुई हीलाहवाली सामने आने के बाद सबकी किरकिरी हो रही है. दूसरी तरफ अपनी समस्या लेकर यहां आने वाले आम लोगों के लिए किसी खतरे से कम नहीं रह गया.

ये भी पढ़ें: शिव-विष्णु की मौजूदगी में BJP चलाएगी यह अभियान, छत्तीसगढ़ भी रहेगा शामिल

क्षेत्रीय विधायक एवं प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री हर्ष यादव ने विभाग के निर्माण कार्यो की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. इस संबंध में उन्होंने एसडीएम देवरी और कलेक्टर को मिलने की बात कही है. उन्होंने कहा कि वो कलेक्टर से मिलकर लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई का अनुरोध करेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news