Shaniwar Ke Upay: शनिदेव को खुश करने के लिए करें ये उपाय, नौकरी से लेकर घर में होगा लाभ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1652707

Shaniwar Ke Upay: शनिदेव को खुश करने के लिए करें ये उपाय, नौकरी से लेकर घर में होगा लाभ

Shaniwar Ke Upay: शनिवार का दिन भगवान शनिदेव को समर्पित है. इस दिन शनिदेव की पूजा की जाती है. शनिदेव को न्याय के देवता भी कहते हैं. मान्यता है कि शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करने से सभी दुखों से छुटकारा मिलता है. 

Shaniwar Ke Upay: शनिदेव को खुश करने के लिए करें ये उपाय, नौकरी से लेकर घर में होगा लाभ

Shaniwar Ke Upay: शनिवार का दिन भगवान शनिदेव को समर्पित है. इस दिन शनिदेव की पूजा की जाती है. शनिदेव को न्याय के देवता भी कहते हैं. मान्यता है कि शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करने से सभी दुखों से छुटकारा मिलता है. शनिदेव लोगों को कर्मों के अनुसार फल प्रदान करते हैं. अगर किसी व्यक्ति पर शनिदेव की बुरी नजर पड़ जाए तो उसे कई कष्टों का सामना करना पड़ता है. इसलिए आज हम आपको शनिवार के दिन करने वाले कुछ अचूक उपाय बताने जा रहे हैं, जिससे आपको लाभ मिलेगा.

काले वस्त्र पहनें
शनिवार के दिन काले वस्त्र पहनना चाहिए. क्योंकि शनिदेव को काले वस्त्र प्रिय है. मान्यता है कि शनिवार के दिन काले कपड़े पहनने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं, जिससे आपके बिगड़े काम बनने लगेंगे.

पीपल की पूजा करें
शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करनी चाहिए. इसके अलावा शाम के समय दीया भी जलाना चाहिए. ऐसा करने से शनि देव की कृपा हमेशा मिलती है.

शनिवार के दिन करें कुत्ते की सेवा
मान्यता है कि शनिवार के दिन कुत्ते की सेवा करने से भी शनिदेव प्रसन्न होते हैं. इसलिए शनिवार के दिन काले रंग के कुत्ते को रोटी खिलानी चाहिए.

घर में जलाएं लोबान
धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शनिदेव को लोबान बहुत प्रिय है. इसलिए शनिवार की रात को घर में लोबान जलाना चाहिए. ऐसा करने से घर में मौजूद सारी नकारात्मक शक्तियां बाहर चली जाती हैं.

सरसों के तेल का दीपक जलाएं
शनिवार के दिन शाम के समय शनि मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीपक जलाएं. दीपक में काले तिल के कुछ दाने अवश्य डालें. ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं.

शनिवार को न करें ये काम 

  • शनिवार के दिन सरसों का तेल खरीदकर घर में नहीं लाना चाहिए.
  • शनिवार को लोहा या लोहे से बने समान नहीं खरीदना चाहिए.
  • शनिवार के दिन किसी व्यक्ति से जूते-चप्पल का उपहार न लें और न ही दें.
  • शनिवार के दिन किसी का अपमान करना से बचना चाहिए.

यह भी पढ़ें: First Time Travel In Flight: पहली बार फ्लाइट में करने जा रहे हैं ट्रैवल ? घबराएं नहीं! इन टिप्स को करें फॉलो, सफर होगा सुहाना

 

Trending news