Singrauli: भारी मात्रा में स्मैक और लाखों कैश के साथ दंपति गिरफ्तार, सिंगरौली पुलिस ने की कार्रवाई
Advertisement

Singrauli: भारी मात्रा में स्मैक और लाखों कैश के साथ दंपति गिरफ्तार, सिंगरौली पुलिस ने की कार्रवाई

मध्य प्रदेश के सिंगरौली में एक दंपति से पुलिस ने 30.5 ग्राम स्मैक सहित 19 लाख रुपए बरामद किए हैं. नशे के विरुद्ध अभियान में विंध्य नगर पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है.

पुल‍िस ग‍िरफ्त में आरोपी.

अजय दुबे/सिंगरौली: मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले की विंध्य नगर पुलिस ने स्मैक कारोबारी दंपत्ति को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से 30.5 ग्राम स्मैक सहित 19 लाख रुपए बरामद किए गए हैं. विंध्य नगर पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है. फिलहाल पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस को उम्मीद है कि इनसे काफी जानकारी इस तरह के कारोबार के बारे में निकल सकती है.

30.5 ग्राम स्मैक और 19 लाख रुपए बरामद
सिंगरौली पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह के निर्देश पर चलाए जा रहे नशे के विरुद्ध अभियान में विंध्य नगर पुलिस को ये बड़ी सफलता मिली है. स्मैक के कारोबार में लिप्त एक दंपत्ति को विंध्य नगर पुलिस न केवल गिरफ्तार किया, बल्कि उनसे 30.5 ग्राम स्मैक और 19 लाख रुपए पुलिस ने नगदी बरामद की है.

एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज
नगर पुलिस अधीक्षक देवेश पाठक ने बताया कि 49 वर्षीय रति लाल शाह और उसकी पत्नी फूलमती शाह नशे का कारोबार करते थे, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है.

कई दिनों से पुलिस को मिल रही थी सूचना
सिटी एसपी देवेश पाठक के मुताबिक, विंध्य नगर थाना प्रभारी यूपी सिंह को कई दिनों से यह जानकारी प्राप्त हो रही थी कि गहिलगढ़ और नवजीवन विहार सेक्टर नंबर 3 निवासी दंपत्ति स्मैक की बिक्री करता है. पुलिस ने उसके ठिकानों पर दबिश दी, लेकिन शातिर महिला कभी पकड़ में नहीं आई.

काफी शातिर थी महिला
पुलिस ने बताया कि महिला इतनी शातिर थी कि कभी गहिलगढ़ एवं कभी सेक्टर नंबर 03 में आ जाकर स्मैक बिक्री करती थी. साथ ही वह किसी भी समय अपने दरवाजे को नहीं खोलती थी. मात्र ग्राहकों की आवाज पर खिडकी के पास आकर स्मैक देकर पुनः खिडकी बंद कर लेती थी. 

घर के चारो ओर लगाए थे CCTV कैमरे
दंपति ने अपने घर के चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे लगा रखे थे. जैसे ही पुलिस दबिश देने का प्रयास करती वह अंदर से ही कैमरे से देखते रहते थे, लेकिन कभी दरवाजा नहीं खोला. इसके बाद पुलिस ने प्लान बनाया और स्मैक खरीदने के बहाने उनके घर पहुंची और दबिश देकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

matrimonial sites पर शादी का झांसा देकर मह‍िलाओं को लगाई लाखों की चपत, फ‍िर क‍िया मना

Trending news