MP News: खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का बड़ा बयान, महिला पहलवानों को लेकर कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1727482

MP News: खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का बड़ा बयान, महिला पहलवानों को लेकर कही ये बात

gwalior news: ग्वालियर पहुंचे खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक बार फिर महिला पहलवानों के साथ हुए यौन उत्पीड़न को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जो भी कार्रवाई होगी वह की जाएगी. 

फाइल फोटो

प्रियांशु यादव/ग्वालियर: लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षण विश्वविद्यालय यानी एल एन आई पी ई फिजिकल कॉलेज (LNIPE Physical College) के नौंवे कन्वोकेशन कार्यक्रम में शिरकत करने आए केंद्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री अनुराग ठाकुर (anurag thakur) ने महिला पहलवानों (women wrestlers) को लेकर कहा है कि इस मामले में कानून अपना काम कर रहा है. केंद्र सरकार ने महिला खिलाड़ियों के यौन उत्पीड़न को लेकर एक कमेटी का गठन किया है. पुलिस ने मामले में एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली है और जो भी कानूनी कार्रावाई होगी वह की जाएगी.

वहीं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पिछले साल संस्थान में नए हॉस्टल बनाए जाने की घोषणा पर अभी तक कोई अमल नहीं करने के सवाल पर चुप्पी साध ली. वहीं मणिपुर की ब्लैक लिस्टेड कंपनी को एल एन आई पी ई में फुटबॉल स्टेडियम बनाने के लिए अनुबंध किए जाने पर उन्होंने कोई सीधा जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा कि यह कुलपति से जुड़ा मामला है. वही इसका जवाब दे सकेंगे.

जल्द की जाएगी नए कुलपति के नाम की घोष
लेकिन उन्होंने ज्यादा कुरेदने पर कहा कि यदि इस मामले में कोई गड़बड़ी सामने आएगी तो उस पर उचित कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में स्थाई कुलपति की नियुक्ति जल्द की जाएगी. पिछली बार इस मामले में कमेटी की बैठक हुई थी, जिसमें कोई नाम फाइनल नहीं हो सका था. लेकिन इस बार आयोजित हुई समिति की बैठक में कुछ नामों पर विचार किया गया है. बहुत जल्दी ही नए कुलपति के नाम की घोषणा की जाएगी.

एक सवाल के जवाब में केंद्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि परंपरागत खेलों को आगे बढ़ाया जा रहा है। नरेंद्र मोदी सरकार ने मलखंब कलारिपट्टू योगासना थंगटा गटका सहित अन्य ट्रेडिशनल गेम को प्रोत्साहित करने का काम किया है. यह ट्रेडिशनल गेम खेलो इंडिया का भाग बने यूनिवर्सिटी गेम का भाग बने और नेशनल गेम का भी भाग बने. ऐसी केंद्र सरकार की कोशिश है.

महिला पहलवानों से जुड़े मामले पर कही ये बात
महिला पहलवानों से जुड़े मामले में उन्होंने कहा कि इस मामले में एफ आई आर दर्ज हो चुकी है. पुलिस जल्द ही अदालत में चार्जशीट फ्रेम करेगी और जो भी उचित कार्रवाई हो सकती है वह की जाएगी. महिला पहलवानों के जंतर मंतर पर चले लंबे धरना प्रदर्शन को लेकर विश्व स्तर पर खेल संगठनों द्वारा कुश्ती संघ की गतिविधियों पर सवाल उठाने पर वह कुछ नहीं बोले और कार्यक्रम में शामिल होने के बाद एक स्थानीय शादी समारोह में शिरकत करने के लिए निकल गए. इससे पहले उन्होंने एल एन आई पी ई के पिछले 6 सालों के करीब 3 हजार से ज्यादा छात्रों को एमपीएड बीपीएड की उपाधियां भी प्रदान की.

ये भी पढ़ेंः Damoh News: BJP नेताओं ने किया शिक्षा अधिकारी का मुंह काला, इस बात को लेकर थे नाराज

Trending news