टीकमगढ़ में BJP विधायक और कांग्रेस के पूर्व मंत्री के बीच झड़प, इस वजह से हुआ विवाद
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1255844

टीकमगढ़ में BJP विधायक और कांग्रेस के पूर्व मंत्री के बीच झड़प, इस वजह से हुआ विवाद

एमपी निकाय चुनाव के आखिरी चरण का मतदान जारी है. इस बीच टीकमगढ़ में बीजेपी विधायक राकेश गिरी और कांग्रेस के पूर्व मंत्री यादवेंद्र सिंह बुंदेला के बीच विवाद हो गया. इस घटना के बाद मौके पर दोनों के समर्थक आपस में भिड़ गए. 

टीकमगढ़ में BJP विधायक और कांग्रेस के पूर्व मंत्री के बीच झड़प, इस वजह से हुआ विवाद

टीकमगढ़। एमपी निकाय चुनाव के दूसरे यानि आखिरी चरण का मतदान जारी है. मतदान के दौरान प्रदेश के कुछ जिलों से विवाद की खबरे भी आ रही हैं. अब तक की सबसे बड़ी खबर टीकमगढ़ से सामने आई है. जहां कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री यादवेंद्र सिंह बुंदेला और स्थानीय बीजेपी विधायक राकेश गिरी के बीच विवाद हो गया. बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं को समर्थक आपस में भिड़ गए. जिसमें विधायक के भाई को चोट भी आई है. घटना के बाद मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है. 

भीड़ को हटाने पुलिस ने किया बल प्रयोग 
पूर्व मंत्री और विधायकों के समर्थकों में झड़प के बाद मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर किया. दरअसल पूरा पूरा मामला टीकमगढ़ नगर के वार्ड नंबर-1 के मतदान केन्द्र का है, जहां आज मतदान के दौरान पोलिंग बूथ के अंदर किसी बात को लेकर भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशी के बीच कहासुनी हो गई और जैसे ही इसकी खबर बूथ के बाहर लगी तो दोनों पक्ष के लोग आक्रोशित होकर आपस में भिड़ गए  और इसमें विधायक के भाई गोलू गिरी को चोटें आई हैं. 

कलेक्टर एसपी ने संभाला मोर्चा 
उधर घटना की सूचना लगते ही भाजपा विधायक राकेश गिरी व कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री यादवेंद्र सिंह मौके पर पहुंच गए जहां दोनों के बीच न केवल कहा सुनी हो गई बल्कि आपस में भिंड़ गए. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही जिले के एसपी और कलेक्टर ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला. फिलहाल सभी से शांति रखने की अपील की गई है. 

वहीं इस मामले में भाजपा विधायक राकेश गिरी का कहना है कि उसका छोटा भाई नगर के वार्ड क्रमांक-1 में भाजपा प्रत्याशी नेहा गिरी का पोलिंग एजेंट था, जहां कांग्रेस नेता यादवेन्द्र सिंह बुन्देला एवं उनके परिजनों ने मौके पर पहुंचकर उसकी मारपीट की गई. विधायक आरोप है कि सूचना मिलने पर वह अपनी पत्नी लक्ष्मी गिरी के साथ मौके पर पहुंचा तो मेरे साथ भी मारपीट की गई. विधायक ने कहा कि कांग्रेस हार से घबराई हुई है जिससे इस प्रकार के कदम उठा रही है. 

2018 के विधानसभा में आमने-सामने थे दोनों नेता 
दरअसल, बीजेपी विधायक राकेश गिरी और कांग्रेस के यादवेंद्र सिंह बुंदेला के बीच 2018 के विधानसभा चुनाव में मुकाबला हुआ था. जहां जीत राकेश गिरी को मिली थी. बताया जाता है कि दोनों का शहर की राजनीति में अच्छा खासा दखल है, बीजेपी और कांग्रेस की तरफ से दोनों नेताओं के समर्थित प्रत्याशी मैदान में हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP Weather update: मध्य प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, सावधानी बरते

WATCH LIVE TV

Trending news