Today Weather Update: MP में खूब तप रहा नौतपा, तापमान 46 के पार! छत्तीसगढ़ में लू का प्रकोप, अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2272409

Today Weather Update: MP में खूब तप रहा नौतपा, तापमान 46 के पार! छत्तीसगढ़ में लू का प्रकोप, अलर्ट जारी

MP Today Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आज कई जिलों में लू का अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम.

 

Today Weather Update: MP में खूब तप रहा नौतपा, तापमान 46 के पार! छत्तीसगढ़ में लू का प्रकोप, अलर्ट जारी

Weather Update Today: मध्य प्रदेश में गर्मी ने अपना प्रचंड रूप दिखाना शुरू कर दिया है. भीषण गर्मी से लोग बेहाल हो गए हैं. प्रदेश के कई जिलों का तापमान 46 के पार पहुंच गया है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 4 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है और आज 15 जिलों में भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है. सीधी, सतना, मैहर और छतरपुर में तीव्र लू चलने का रेड अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि छतरपुर और शिवपुरी में पारा 47 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. निवाड़ी, खजुराहो, दतिया और सिंगरौली में तापमान 46 के पार पहुंच गया. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं.

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग ने शनिवार को लू की चेतावनी जारी की है. सीधी, टीकमगढ़, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, सिंगरौली, रीवा, मऊगंज, सतना, छतरपुर, निवाड़ी और मैहर में रेड अलर्ट जारी किया गया है. जबकि भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, खंडवा, खरगोन, शाजापुर, आगर मालवा, मंदसौर, नीमच, अशोकनगर, शिवपुरी, अनूपपुर, शहडोल, कटनी, सागर, गुना, उमरिया और दमोह में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

13 जून से मिल सकती है राहत
मौसम विभाग की ओर से बताया गया केरल में मानसून की एंट्री के बाद करीब 15 दिन में ये मध्य प्रदेश में एंट्री ले सकता है. ऐसे में 12- 13 जून तक प्रदेशवासियों को लू की लपटों और प्रचंड गर्मी से राहत मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें: Janjgir Champa News: छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी, वाहन चालकों पर लू का कहर, 3 की मौत

 

छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम ?
छत्तीसगढ़ में भी भीषण गर्मी पड़ रही है. प्रदेश के कई बड़े शहर लू की चपेट में आ गए हैं. प्रदेश में सबसे अधिक तापमान मुंगेली में 46.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं राजनांदगांव में 45.7 डिग्री सेल्सियस, रायपुर में 46.4, बिलासपुर में 46.8, दुर्ग में 45.2, अंबिकापुर में 42.8 और जगदलपुर में 41.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों में तापमान में कोई खास बदलाव की संभावना नहीं है. 

 

Trending news