Top Places in Bhopal:पार्टनर के साथ घूमने के लिए भोपाल में इनसे बेहतर जगहें और कोई नहीं, आप कब जा रहे हैं घूमने?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1258003

Top Places in Bhopal:पार्टनर के साथ घूमने के लिए भोपाल में इनसे बेहतर जगहें और कोई नहीं, आप कब जा रहे हैं घूमने?

Top Places in Bhopal: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कई प्रसिद्ध स्थान हैं. बता दें कि वीकेंड में आप अपने पार्टनर के साथ इन जगहों पर क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं.

फाइल फोटो

Top Places in Bhopal for Couples: भोपाल को 'रॉयलों के शहर' के रूप में भी जाना जाता है. बता दें कि इसका एक लंबा, महत्वपूर्ण इतिहास है. भोपाल में बहुत से फेमस स्थान हैं जो पर्यटकों और कपल्स को अट्रैक्ट करते हैं. इसे झीलों के शहर के रूप में भी जाना जाता है तो आज हम भोपाल की कुछ प्रसिद्ध जगहों के बारे में बताएंगे जहां पर कपल्स अपनी छुट्टी बिता सकते हैं. 

MP Tourist Places: एमपी की इन जगहों से आज भी अनजान होंगे आप, इन्‍हें देखकर आंखें हो जाएगी चकाचौंध

बड़ा तालाब
बड़ा तालाब भोजताल के नाम से भी फेमस है. ऐसा माना जाता है कि इसे परमार राजा भोज ने बनाया था. बता दें कि परमार राजा भोज 11वीं शताब्दी में मालवा के राजा थे. तालाब वन विहार राष्ट्रीय उद्यान से घिरा हुआ है. बता दें कि झील के पास बहुत हरियाली रहती है. 

fallback

सैर सपाटा
सैर सपाटा भोपाल का एक बहुत ही प्रसिद्ध मनोरंजन पार्क है. बता दें कि कपल्‍स के लिए अपनी छुट्टियां बिताने के लिए यह जगह बहुत अच्‍छी है. यहां पर खाने- पीने की बहुत सारी चीजें भी मिल जाएंगी. 

fallback

रानी महल
रानी महल भोपाल में कपल्स के लिए एक और खूबसूरत जगह है. बता दें कि इस जगह में आपको डिजाइनर मोर दिखाई देंगे. यहां पर उड़ रही तितलियां देखने में बेहद खूबसूरत लगती हैं. इस जगह में शानदार वास्तुकला है. इसी कारण से ये कपल्स के लिए भोपाल में घूमने के लिए मोस्‍ट रिकमेंडेशन स्थानों में से एक है. 

fallback

वन विहार नेशनल पार्क
वन विहार नेशनल पार्क भी भोपाल में छुट्टी बिताने के लिए सबसे अच्छे पर्यटन स्थलों में से एक है. बता दें कि वन विहार नेशनल पार्क को 1979 में राष्ट्रीय उद्यान घोषित किया गया था. यह लगभग 4.45 km2 के क्षेत्र को कवर करता है. वन विहार नेशनल पार्क में लोगों को काला हिरण, चीतल, सांभर, नीला बैल, साही, जंगली सूअर और लकड़बग्घा जैसे जानवर देखने को मिल जाएंगे. 

Top Palaces in Madhya Pradesh: सिंधिया के जय विलास पैलेस जैसे कई भव्‍य महल हैं MP की धरोहर,देख हो जाएंगे मंत्रमुग्ध

fallback

शौकत महल
भोपाल का शौकत महल शहर में सबसे अधिक बार देखे जाने वाले पर्यटन स्थलों में से एक है. बता दें कि यह कपल्स के लिए अपना दिन बिताने के लिए सबसे अच्छी जगह है. यह जगह फोटोग्राफी के लिए बहुत अच्छी है. भोपाल का शौकत महल सुंदर एशियाई और पश्चिमी स्थापत्य कला को दर्शाता है. 

fallback

 

Trending news