Mahakal Annakshetra: बड़ी खबर! महाकाल मंदिर का अन्नक्षेत्र बंद, जानिए इसके पीछे की वजह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1721464

Mahakal Annakshetra: बड़ी खबर! महाकाल मंदिर का अन्नक्षेत्र बंद, जानिए इसके पीछे की वजह

अगर आप बाबा महाकाल के दर्शन करने उज्जैन जा रहे हैं, और वहां पर निशुल्क प्रसादी का लाभ लेने की सोच रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है. क्योंकि महाकाल मंदिर में अन्न क्षेत्र का संचालन अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है.

Mahakal Annakshetra: बड़ी खबर! महाकाल मंदिर का अन्नक्षेत्र बंद, जानिए इसके पीछे की वजह

Mahakal Annkshetra Close: नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' की मध्यप्रदेश के उज्जैन स्थित प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर के दौरे के बीच खबर ये आ रही है कि महाकाल मंदिर प्रबंध समिति द्वारा अन्न क्षेत्र का संचालन अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है. यहां एक बोर्ड भी लगा दिया गया है.

आपको बता दें कि बाबा के दर्शन के लिए पहुंचने वाले श्रद्धालु बड़ी संख्या में यहां पर भोजन प्रसादी ग्रहण करते दिखाई देते हैं, और बाबा की प्रसादी का लाभ उठाते हैं. लेकिन अब श्रद्धालु प्रसाद का लाभ नहीं उठा पाएंगे. गौरतलब है कि आगामी महीने में श्रावण मास शुरू होने वाला है. ऐसे में श्रद्धालुओं के लिए प्रसादी न मिलने से मुसीबत बढ़ सकती है.

बंद हुआ महाकाल अन्नक्षेत्र
कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंदिर समिति द्वारा निशुल्क अन्न क्षेत्र संचालित किया जा रहा था, जिसे अब बंद कर दिया गया है. अब इसके बंद होने की वजह महाकाल महालोक के दूसरे चरण के काम को बताया जा रहा है.  अब त्रिवेणी संग्रहालय के सामने निर्माणधीन भवन का काम शुरू होगा, उसके बाद इसे संचालित किया जाएगा.

Mahakal lok : महाकाल लोक में टल गया बड़ा हादसा, बाल-बाल बचे श्रद्धालु, कैसे हुआ अद्भुत चमत्कार?

भक्तों को नहीं मिलेगी प्रसादी
बता दें कि बाबा महाकाल के भक्तों को जब भी प्रसादी ग्रहण करना होती थी, वो मंदिर के गेट पर बने काउंटर से टिकट लेकर दोपहर 12 से 5 और शाम को 6 से 9 बजे तक प्रसादी का लाभ अन्न क्षेत्र में लेते थे. इसके अलावा जो श्रद्धालु मंदिर समिति की हरिसिद्धि धर्मशाला में रुकते थे. उन्हें यहां आकर दोनों टाइम प्रसादी का लाभ दिया जाता था. अब इसके संचालन बंद होने के बाद यात्रियों को आसपास के होटल का सहारा ही लेना पड़ेगा. 

Trending news