Ujjain News: गांव में घुसा 11 फीट लंबा 50KG का शिकारी अजगर, रेस्क्यू में लगे इतने लोग चौका देंगे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1790418

Ujjain News: गांव में घुसा 11 फीट लंबा 50KG का शिकारी अजगर, रेस्क्यू में लगे इतने लोग चौका देंगे

Python Rescue Video: उज्जैन (Ujjain News) के महिदपुर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें 4 लोग मिलकर 11 फीट लंबे और 50 किलो वजनी अजगर को उठा कर बॉक्स में रख रहे हैं. जानिए क्या है पूरा मामला.

Ujjain News: गांव में घुसा 11 फीट लंबा 50KG का शिकारी अजगर, रेस्क्यू में लगे इतने लोग चौका देंगे

MP News: राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन। बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन (Ujjain News) से सटे महिदपुर के एक गांव में एक विशालकाय अजगर (Python) निकल आया. इससे गांव वालों के हाथ पैर फूल गए. हालांकि, समय से वन विभाग को सूचना दी गई जिसके बाद बड़ी मुश्किल से उसका रेस्क्यू हो सका. महिदपुर का ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें 4 लोग मिलकर 11 फीट लंबे और 50 किलो वजनी अजगर को उठा कर बॉक्स में रख रहे हैं.

सर्पमित्र रह गया दंग
भयावह अजगर महिपदुर के बरखेड़ा बुजुर्ग में ग्रामीण के घर के बाहर झाड़ियों में से पकड़ा गया है. शिकार की तलाश में जैसे ही गांव में अजगर घुसा तो ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. सामान्य सांप समझकर सर्प मित्र को पकड़ने के लिए बुलाया गया. लेकिन, जब सर्पमित्र मौके पर पहुंचा तो देखकर दंग रह गया कि ये तो 11 फीट का लगभग 50 किलो वजनी अजगर है.

Python Rescue Video: उज्जैन के एक गांव में घुसा 11 फीट लंबा 50KG का अजगर, 4 लोगों ने किया रेस्क्यू

बमुश्किल काबू में आया
सर्पमित्र ने बमुश्किल अजगर को ग्रामीणों व अपने साथियों की मदद से काबू में किया. इस दौरान मानो सबके हाथ पैर फूल गए थे. अजगर के रेस्क्यू के बाद उसे बोरे में भरकर रातो रात डायल 100 की मदद से महीदपुर में गंगावाड़ी नर्सरी लाया गया. उसके बाद उसे सुबह उज्जैन वन विभाग को सौंप दिया गया और वन अमले ने इसे सिवनी अभ्यारण में छोड़ दिया.

अजगर को पिलाया पानी
अजगर को सोमवार - मंगलवार की दरमियानी रात्रि को पकड़ा गया था जिसका वीडियो अब सामने आया है. रात भर बोर में बंद अजगर को गंगावाड़ी नर्सरी पर पानी पिलाया गया और कुछ समय के लिये जंगल में छोडा गया जिससे उसका ऑक्सीजन लेवल बराबर हो सके व अजगर चलने फिरने के लायक हो सके. इसके बाद उसे अभ्यारण ले जाया गया.

Skin Care Routine: सुबह के ये 4 काम चेहरे की रौनक कर देंगे चार गुना, हार जाएगी बारिश

वन विभाग के सुपुर्द किया
जानकारी प्राप्त होते ही वन विभाग उज्जैन की रेस्क्यु टीम के मदन सिंह मोहरे, दिलीप शेर, राजेश चौहान महिदपुर की गंगावाड़ी नर्सरी पहुचे. जांच में टीम ने अजगर की लंबाई लगभग 11 फीट से अधिक व वजन 50 किलो से अधिक पाया. उसके बाद उसे बक्से में सुरक्षित रुप से रखकर देवास जिले के सिवनी अभ्यारण ले गए.

इस इलाके में नहीं हैं अजगर
वन विभाग के अधिकारियों ने बताया अमुमन क्षेत्र मे अजगर नहीं पाये जाते है. इस इलाके में अजगर मिलने की 4 साल में दूसरी घटना है. यहां अजगर अचानक कहा से आये है विभाग जानकारी जुटा रहा है. जब अजगर को पकड़ा तो टीम ने बताया कि उसका पेट खाली था.

Snakes Spa: इस स्पा में सांप करते हैं मसाज, मालिश के लिए पहुंचते हैं कई लोग; देखें वीडियो

Trending news