MP News: विजयवर्गीय ने किया फोन, PM मोदी का आदेश छोड़ इंदौर पहुंचे सिंधिया, महाराज ने खुद बताई वजह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2331949

MP News: विजयवर्गीय ने किया फोन, PM मोदी का आदेश छोड़ इंदौर पहुंचे सिंधिया, महाराज ने खुद बताई वजह

Indore News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इंदौर में वृक्षारोपण कार्यक्रम में भाग लिया. उन्होंने लगाए जा रहे 51 लाख पौधों की निगरानी की आवश्यकता पर जोर दिया. साथ ही एक भी पेड़ काटने से पर्यावरण पर पड़ने वाले प्रभाव पर भी प्रकाश डाला.

Jyotiraditya Scindia Indore Tour

Jyotiraditya Scindia Indore Tour: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज इंदौर में वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल हुए. कार्यक्रम के दौरान, सिंधिया ने वृक्षारोपण पहल के महत्व पर प्रकाश डाला. उन्होंने इसे भारत माता और भगवान की सेवा बताया. उन्होंने लगाए जा रहे 51 लाख पौधों की अच्छी तरह निगरानी की आवश्यकता पर जोर दिया. बता दें कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री मोदी के आदेश पर अपना पूर्वोत्तर दौरा बीच में ही छोड़ इंदौर पहुंच गए और ऐसा क्यों चलिए आपको बताते हैं...

MP News: किसानों की मांगों के आगे झुकी सरकार, बढ़ाई गई मूंग दाल खरीद की लिमिट

सिंधिया के दौरे की सबसे खास बात
बता दें कि सिंधिया के दौर की सबसे खास बात ये रही कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, PM नरेंद्र मोदी के निर्देश पर अचानक अपना पूर्वोत्तर दौरा छोड़कर गुरुवार को इंदौर पहुंचे. सिंधिया ने यह फैसला MP के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के फोन कॉल के बाद लिया गया. कार्यक्रम में सिंधिया ने बताया कि प्रधानमंत्री द्वारा सौंपे गए काम के बावजूद वो इंदौर पहुंचे. उन्होंने कहा कि इंदौर में वृक्षारोपण कार्यक्रम, जिसमें विजयवर्गीय जी ने उन्हें आमंत्रित किया था, ऐसा उद्देश्य था जिसे वे अनदेखा नहीं कर सकते थे. 

'एक भी पेड़ काटने से पूरे पर्यावरण पर असर पड़ता है'
इंदौर में कार्यक्रम के दौरान, सिंधिया ने इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव से 51 लाख पौधे रोपे जाने के बारे में बात की. उन्होंने प्रत्येक पौधे की निगरानी के महत्व पर जोर दिया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे पेड़ बन जाएं. सिंधिया ने कहा कि एक भी पेड़ काटने से पूरे पर्यावरण पर असर पड़ता है. उन्होंने भीषण गर्मी, नदियों के घटते जलस्तर और ऑक्सीजन के घटते स्तर का जिक्र करते हुए लोगों से पेड़ों को काटने से पहले इसके परिणामों पर विचार करने का आग्रह किया.

वहीं, इसके अलावा, सिंधिया ने असम और मेघालय के अपने आगामी दौरे का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्रियों के साथ केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन पर चर्चा करने और भविष्य की कार्ययोजना की रूपरेखा तैयार करने की योजना बना रहे हैं.

Trending news