Sagar: बार‍िश में हुआ अनोखा रेस्क्यू ऑपरेशन, ड्रोन की मदद से 15 न‍िगम कर्मचार‍ियों ने बचाया कबूतर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1315055

Sagar: बार‍िश में हुआ अनोखा रेस्क्यू ऑपरेशन, ड्रोन की मदद से 15 न‍िगम कर्मचार‍ियों ने बचाया कबूतर

Sagar News: दो द‍िन से पतंग के धागे में फंसे एक कबूतर का वीड‍ियो सोशल मीड‍िया पर वायरल हुआ तो तुरंत सागर न‍गर न‍िगम की टीम सक्र‍िय हुई. 3 घंटे की मशक्‍कत के बाद कबूतर को बचा ल‍िया गया. 

कबूतर का रेस्‍क्‍यू

अतुल अग्रवाल/सागर: मध्‍य प्रदेश के सागर जिले में लगातार दो दिन से हो रही बारिश के चलते जगह-जगह एसडीआरएफ की टीम तथा अन्य टीमों के द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं परंतु सागर नगर निगम के द्वारा सोमवार को एक अनोखा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. 

ड्रोन कैमरे से रखी गई नजर 
इस रेस्क्यू ऑपरेशन में ड्रोन कैमरे से लेकर नगर निगम की क्रेन तथा नगर निगम के करीब 15 कर्मचारियों तथा कुछ समाजसेवी शामिल हए. यह रेस्क्यू ऑपरेशन था एक कबूतर का. कबूतर को बचाने के लिए करीब 3 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद इस कबूतर को सुरक्षित बचा लिया गया. 

दो द‍िन से पतंग के धागे में फंसा था कबूतर 
सागर की परकोटा वन वे रोड पर एक वृक्ष पर एक कबूतर पतंग के धागे में दो दिन पूर्व फंस गया था. सोमवार देर शाम कुछ लोगों की नजर पड़ी तो उन्होंने इस कबूतर को बचाने का प्रयास किया. इस दौरान कुछ लोग ड्रोन कैमरे के माध्यम से कबूतर को बचाने का प्रयास करने लगे परंतु वह इसमें सफल नहीं हुए. 

कबूतर का सुरक्षि‍त तरीके से हुआ रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन  
मामले की जानकारी लोगों ने सोशल मीडिया पर डाली. मामले की जानकारी लगते ही तत्काल सागर नगर पालिका निगम के आयुक्त चंद्रशेखर शुक्ला ने संवेदनशीलता दिखाते हुए मौके पर नगर निगम की टीम को भेजकर कबूतर का सुरक्षित रेस्क्यू ऑपरेशन कराया है.

 

एमपी में भारी बार‍िश से बाढ़ की स्‍थ‍ित‍ि 

बता दें भारी बार‍िश से एमपी के कई जिलों में बाढ़ के हालात को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीएम हाउस में बनाए गए कंट्रोल रूम में रात में ही गए और प्रभावित जिला प्रशासन से बात कर स्थिति की समीक्षा की. बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए सीहोर कलेक्टर,विदिशा कलेक्टर,राजगढ़ कलेक्टर,भोपाल से फ़ोन पर चर्चा की. विदिशा में बाढ़ में फंसे लोगों के लिए सुबह अतिशीघ्र हेलीकॉप्टर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने भोपाल, रायसेन, सीहोर, विदिशा ,राजगढ़ कलेक्टर से और कमिश्नर भोपाल और नर्मदापुरम से चर्चा कर अतिवृष्टि की स्थिति की समीक्षा की. 

मौसम: MP में भारी बार‍िश से हालात ब‍िगड़े, अगले 24 घंटे में इन ज‍िलों में रेड अलर्ट की चेतावनी

 

Trending news