Astro Tips: सुबह उठते ही करें ये काम, हर कार्यों में मिलेगी सफलता
Advertisement

Astro Tips: सुबह उठते ही करें ये काम, हर कार्यों में मिलेगी सफलता

Vastu Tips For Success: आज हम आपको सुबह उठने के बाद दैनिक दिनचर्या से जुडे़ कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे नियमित करने से आपके किसी कार्यों में कोई बाधा नहीं आएगी और आपको हर कार्यों में सफलता मिलने लगेगी.  

 

Astro Tips: सुबह उठते ही करें ये काम, हर कार्यों में मिलेगी सफलता

Vastu Tips For Morning: हर इंसान की चाहत होती है कि वह सुखमय जीवन जिए. इसलिए व्यक्ति सुबह उठते ही अपने दिन भर के कार्यों के बारे में सोचने लगता है कि हमें आज क्या क्या करना है और अपने दैनिक दिनचर्या से निवृत्त होकर अपने कार्यों पर लग जाते हैं, लेकिन कभी-कभी हमें लाख कोशिश करने के बावजूद भी कार्यों में सफलता नहीं मिलती है. ऐसे में आज हम आपको दैनिक दिनचर्या से जुड़े कुछ ऐसे आसान उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे यदि आप सुबह उठते ही करते हैं तो आपके कार्यों में कभी कोई बाधा नहीं आएगी और आपको हर कार्यों में सफलता मिलेगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

सुबह उठते ही करें ये काम

हथेली का करें दर्शन
हम सभी आंख खुलने से पहले ही नींद से जाग जाते हैं. ऐसे में आप रोज आंख खोलते ही सबसे पहले अपनी हथेली का दर्शन करें और भगवान का ध्यान करते हुए मंत्र- 'कराग्रे वसते लक्ष्मीः करमध्ये सरस्वती. करमूले स्थितो ब्रह्मा प्रभाते कर दर्शनम' का उच्चारण करें.  मान्यता है कि इंसान के हाथों में ब्रह्मा, सरस्वती और मां लक्ष्मी का वास होता है. इसलिए जो व्यक्ति सुबह उठकर सबसे पहले अपनी हथेली का दर्शन करते हुए इस मंत्र का जप करता है, उसके ऊपर मां लक्ष्मी और सरस्वती की कृपा बनी रहती है और उसे हर कार्यों में सफलता मिलती है.  

सुबह उठकर इन लोगों को करें प्रणाम
सुबह बिस्तर से उठकर धरती पर पैर रखने से पहले धरती मां को हाथों से स्पर्श करते हुए प्रणाम करें. शास्त्रों में धरती को मां के समान दर्जा दिया गया है. इसलिए धरती मां की पूजा करना बहुत फलदायी होता है. इसके बाद आप माता-पिता और घर के सभी बड़ों का चरण स्पर्श करें. जो व्यक्ति ऐसा नियमित करता है, उसे कभी मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ता है और वो अपनी जीवन में खूब तरक्की करता है.

 

ये भी पढ़ेंः Lal kitab Upay: लाल किताब के ये चमत्कारी उपाय, जगा देगी सोई हुई किस्मत

 

घर से बाहर जाने से पहले करें ये काम
सुबह उठने के बाद नित्य क्रिया कर्म से निवृत्त होकर स्नान करने के साथ भगवान सूर्य को तांबे के लोटे से अर्घ्य दें. इसके बाद तुलसी के पौधे में जल अर्पित कर पूजा करें. साथ ही पूजा घर में मां लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने कनकधारा स्त्रोंत का पाठ करें. जो व्यक्ति रोज घर से बाहर या अपने कार्यों पर लगने से पहले ये काम करता है, उसे हर कार्यों में सफलता मिलती है और कभी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है.

ये भी पढ़ेंः Broom Tips: घर में झाड़ू से संबंधित इन बातों का रखें ख्याल, वरना हो सकते हैं कंगाल

 

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्न लेखों और धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news