गणेश उत्सव आयोजन में नचवाईं 14 बार बालाएं, लोगों ने रातभर उड़ाए पैसे
Advertisement

गणेश उत्सव आयोजन में नचवाईं 14 बार बालाएं, लोगों ने रातभर उड़ाए पैसे

Bar Bala in dhar: एमपी के धार ज‍िले में गणेशोत्‍सव में बार बालाओं के नाचने का मामला सामने आया है. ये बार बालाएं राजस्‍थान से मंगवाई गई थीं. इसका वीड‍ियो सोशल मीड‍ियो पर वायरल हो रहा है. 

 

बार बालाओं का डांस.

कमल सोलंंकी/धार: MP में धार जिले के धरमपुरी थाना अंतर्गत ग्राम जामनझारी में गणेश महोत्सव के दौरान बार बालाओं को नचाने का मामला सामने आया है. बीती रात से ही इन डांस प्रोगाम के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रहे हैं. 

रसूखदारों ने उड़ाए पैसे 
वायरल वीडियो में स्टेज पर जमकर बार बालाएं डांस कर रही है. गांव के ही रसूखदार लोग इन पर बढ़-चढक़र पैसा उड़ा रहे हैंं. इसे देखने के लिए कई गांवों के लोग इकट्ठा हुए थे. वीडियो में महिलाएं और बच्चे भी दिखाई दे रहे हैं जो इन प्रोगाम को देखने पहुंचे थे. उक्त वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से लिए गए हैं. zee mpcg इन वीडियो के सत्यता की पुष्टि नहीं करता है. 

राजस्थान से बुलाई गई बार बालाएं, रात भर होता रहा आयोजन

गांव जामनझारी में इस प्रकार के दो आयोजन हुए. इसमें 14 बार बुलाओं को तगड़ी रकम देकर बुलाया गया. गांव में रात 12 बजे से बार बालाओं का डांस शुरू हुआ जो रात भर चलता रहा. लोग इन बार बालाओं के डांस को देखकर कभी शोर मचाते तो कभी सीटी बजाते तो कुछ लोग स्टेज पर चढक़र इन पर पैसा उड़ाने लगते. रातभर आयोजन चलता रहा जो सुबह  5 बजे खत्म हुआ. बताते हैं कि इस कार्यक्रम को गांव के कुछ रसूखदार लोगों द्वारा आयोजित किया जाता है. 

 

गणेशोत्सव के नाम पर हर घर से लिए 1200 रुपए नकद और 10 किलो गेहूं
धार जिले के धरमपुरी तहसील में ग्राम जामनझिरी है. यहां 200 से अधिक परिवार निवास करते हैं. इनसे गणोशोत्सव के नाम पर 1200 नकद व 10 किलो गेहूं लेकर गणेशोत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया जाता है. इसमें हर साल बार बालाएं अपनी प्रस्तुति देती हैंं. यह प्रथा कई सालों से चली आ रही है जिसे रोकने का प्रयास भी पुलिस या प्रशासन ने नहीं किया है. 

MP: एक तिहाई मदरसों पर ग‍िरेगी गाज, सर्वे में हुआ था चौंकाने वाला खुलासा

 

Trending news