Weather News: MP में मौसम ने बढ़ाई मुश्किलें, 25 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट, अगले 3 दिन ऐसा ही मौसम
Advertisement

Weather News: MP में मौसम ने बढ़ाई मुश्किलें, 25 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट, अगले 3 दिन ऐसा ही मौसम

Madhya Pradesh Weather News: मध्य प्रदेश में एक बार फिर से आंधी और बारिश का दौर शुरू हो गया है. मौसम विभाग ने अगले 3 दिन तक ऐसा  ही मौसम रहने की संभावना जताई है. कुल 25 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है.

Weather News: MP में मौसम ने बढ़ाई मुश्किलें, 25 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट, अगले 3 दिन ऐसा ही मौसम

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में हुए मौसम में बदलाव ने एक बार फिर से किसानों की चिंता बढ़ा दी है. प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलों का दौर जारी है. मौसम विभाग ने शनिवार को 25 जिलों के लिए आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया है. अगले तीन दिन तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना जताई गई है. इससे पहले शुक्रवार को इंदौर, उज्जैन और देवास तेज बारिश हुई. साथ ही भोपाल में बारिश के साथ ओले भी गिरे.

इंदौर, देवास, उज्जैन, रतलाम और गुना में शुक्रवार को दोपहर बाद तेज हवाओं के साथ बारिश होने लगी. पिछले 5-6 दिन से प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश-ओले गिरने का दौर जारी है. इससे दिन के साथ ही रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 25 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. अगले 3 दिन तक आंधी, बारिश और ओले का दौर जारी रह सकता है.

ये भी पढ़ें- बोरवेल में गिरे मयंक को बचाने की जद्दोजहद जारी, बनारस से पहुंची NDRF की टीम

इन जिलों में होगी बारिश
इसके अलावा, गुना, शिवपुरी, अशोकनगर में बिजली गिरने के साथ मध्यम तूफान (50 किमी प्रति घंटे तक की हवा) की संभावना है. राजगढ़, विदिशा, सागर, सिंगरौली, टीकमगढ़, श्योपुर, ग्वालियर और नीमच में बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश की संभावना है. निवाड़ी, छतरपुर, बैतूल, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, पन्ना, सतना, मैहर, रीवा, मऊगंज, कटनी, सीधी, शहडोल और उमरिया जिले में बारिश हो सकती है. वहीं, अगले 4 दिनों तक आंधी, बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी रह सकता है. 

इस वजह से हो रही अप्रैल में बारिश
आईएमडी भोपाल की वरिष्ठ वैज्ञानिक दिव्या ई. सुरेंद्रन के मुताबिक, 'बारिश का कारण वेस्टर्न डिस्टरबेंस, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और एक ट्रफ लाइन है जो राज्य के ऊपर बारिश और ओलावृष्टि का मजबूत सिस्टम बना रही है. साथ ही, एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है और इसका असर राज्य में जल्द ही देखने को मिलेगा.

अगले 3 दिन का मौसम
13 अप्रैल को कुछ इलाकों में हल्की बारिश होगी, विदिशा, रायसेन, छिंदवाड़ा, दमोह और सागर जैसे कुछ जिलों में ओले, बारिश और तूफान का ऑरेंज अलर्ट रहेगा. 14 और 15 अप्रैल को कई जिलों के लिए येलो अलर्ट है. इस दौरान प्रदेश के मध्य और पूर्वी हिस्सों में बारिश और तूफान की स्थिती बन सकती है, जिसके चलते बारिश हो सकती है.  

रिपोर्ट: आकाश द्विवेदी, भोपाल

Trending news