Weather Forecast: बिगड़ रहे राजधानी के हालात! मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लिए अगले 2 दिन अहम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1427086

Weather Forecast: बिगड़ रहे राजधानी के हालात! मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लिए अगले 2 दिन अहम

weather forecast MP CG: अगले एक दो दिन में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना जताई जा रही है. इसमें मध्य प्रदेश के 3 और छत्तीसगढ़ का 1 संभाग शामिल हैं. वहीं लगातार बढ़ रहे प्रदूषण के कारण दिल्ली के हालात खराब हो गए हैं.

Weather Forecast: बिगड़ रहे राजधानी के हालात! मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लिए अगले 2 दिन अहम

weather forecast MP CG: भोपाल/रायपुर। एक बार फिर ठंड आने का साथ ही दिल्ली में प्रदूषण के समस्या बढ़ गई है. राष्ट्रीय राजधानी का AQI लेवल लहातार खराब श्रेणी में बना हुआ है. इस बीच उत्तर भारत के लद्दाक, जम्मू कश्मीर, हिमाचल में बारिश का अलर्ट है. इसके साथ ही दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में बारिश का दौर जारी है. इस मौसम का असर देश मैदानी राज्यों समेत मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में पड़ रहा है. यहां कोहरा बढ़ने के साथ ही अगले कुछ दिनों में बारिश की संभावना जताई गई है.

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में बारिश उम्मीद
मौसम में भले ठंडक घुलनी शुरू हो गई हो, लेकिन असली ठंड का नवंबर माह मध्य से एहसास होगा. मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में अगले कुछ दिनों में बारिश हो सकती है. मौसम के अनुसार, 7-9 नवंबर के आसपास ग्वालियर चंबल के साथ-साथ इंदौर और भोपाल में के भी कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी के भी आसार हैं.

ये भी पढ़ें: अपनाएं ये 3 घरेलू उपाय, दांतों में काले कीड़े और दर्द हो जाएगा गायब

छत्तीसगढ़ के स्तर संभाग के दक्षिणी छोर सहित रायपुर के आसपास के क्षेत्रों में बारिश हो सकती है.  मौसम वैज्ञानिकों की माने से नवंबर के दूसरे हफ्ते में बादल हटते ही प्रदेश में कड़ाकी की ठंड शुरू हो जाएगी.

VIDEO: वाह...! देसी भाभी ने तो गदर काट दिया, एक्सप्रेशन देख लोग हुए घायल

राजधानी ही हवा में जहर!
राजधानी दिल्ली की बात करें तो इन दिनों प्रदूषण लोगों के लिए गंभीर समस्या बन चुकी है. लगातार दमघोटू हवा में सांस  लेना दूभर हो गया है. रविवार सुबह दिल्ली का AQI लेवल 349 पर रहा, जो बहुत खराब श्रेणी में आता है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली का आज का अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री के आस पास रहने की संभावना है. NCR के ज्यादातर इलाकों में बादल छाए रहने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: सर्दियों में दबा के खाएं गुड़, जोड़ों के दर्द समेत ये 7 बड़ी समस्याएं होंगी छू मंतर

VIDEO: पूर्व गृहमंत्री के बेटे ने काटी पिता की नाक! देखें शराब के नशे क्या-क्या किया

यहां होगी बारिश
गिलगित-बाल्टिस्तान, जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी हो सकती है. पूर्तवानुमान, मुताबिक, तमिलनाडु, केरल, तटीय आंध्र प्रदेश और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में कुछ स्थानों पर हल्की से लेकर मध्यम बारिश हो सकती है. इसके साथ ही पंजाब, दक्षिण असम, मणिपुर, मिजोरम और तटीय कर्नाटक में एक या दो स्थानों भी मौसम की आफत नजर आ सकती है.

Trending news