NEET रिजल्ट का इंतजार हुआ खत्म, शिक्षा मंत्री ने बताया इस दिन आएगा रिजल्ट

NEET परिक्षा 13  सितंबर को आयोजित की गई थी. जिसकी आधिकारिक आंसर की (KEY) 26 सितंबर को जारी कर दी गई थी.

NEET रिजल्ट का इंतजार हुआ खत्म, शिक्षा मंत्री ने बताया इस दिन आएगा रिजल्ट
सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्लीः शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने नीट रिजल्ट की तारीख की घोषणा कर दी है. उन्होंने बताया कि आने वाली 16 अक्टूबर को नीट का रिजल्ट जारी किया जाएगा, साथ ही बताया कि कुछ दिनों में रिजल्ट आने का समय भी बता दिया जाएगा. बता दे कि 13 सितंबर 2020 को देश के विभिन्न मेडिकल संस्थाओं में प्रवेश के लिए नीट की परिक्षा आयोजित की गई थी.  

ये भी पढ़ेंः- शिवराज के बाद इस पूर्व विधायक ने जनता के सामने टेके घुटने, कहा गलतियों को माफ कर दो!

नीट (NEET) का पूरा नाम नेशनल एलीजीबिलिटी एंट्रेस टेस्ट है. नीट की परिक्षा देश के सर्वोच्च मेडिकल संस्थानों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है. इसे 12वीं कक्षा के बाद जीव विज्ञान (Biology) स्ट्रीम के विद्यार्थी दे सकते हैं. इस साल 13 सितंबर को कोरोना काल में हुई परिक्षा 529 कॉलेजों की 75 हजार से ज्यादा MBBS सीटों और 313 कॉलेजों की 26 हजार से कुछ ज्यादा BDS की सीटों के लिए आयोजित की गई थी.

ये भी पढ़ेंः- हाथरस की मिस्ट्री वुमन की पूरी कहानी; कभी 'भाभी' कभी 'बहन', हाथरस जाने की वजह भी नहीं बता पाई

26 सितंबर को नीट (NEET) की आधिकारिक आंसर पुस्तिका जारी कर दी गई थी. जिसे देखकर परिक्षार्थी अपनी कॉपी को खुद जांच सकते है. आधिकारिक डेटा के अनुसार आवेदन भरने वाले कुल विद्यार्थियों में से 90 प्रतिशत विद्यार्थियों ने परिक्षा दी थी. इससे पहले 5 अक्टूबर को जेईई (Advanced) का रिजल्ट जारी किया गया था. 

WATCH LIVE TV