कोरोना के बढ़ते आंकड़ो ने बढ़ाई चिंता, रतलाम में लागू किए गए ये नए नियम

 रतलाम में 27 मार्च शुक्रवार से जरूरी सामान की खरीदारी के लिए लोगों को पैदल ही मार्केट में जाना होगा. वहीं अपने इलाके की किराना दुकान से ही सामान खरीदना होगा. अब बाजार में कोई भी वाहन लेकर निकलने पर रोक लगा दी गई है.

 कोरोना के बढ़ते आंकड़ो ने बढ़ाई चिंता, रतलाम में लागू किए गए ये नए नियम
अब पैदल ही सड़कों पर सामान लेने निकलेंगे लोग

रतलाम: भारत में कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या गंभीर चिंता का विष्य बना हुआ है. संक्रमण के बचाव के लिए प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन का ऐलान किया था. लेकिन कुछ लोग इस बात को मजाक में लेते हुए खुलेआम सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में रतलाम में प्रशासन कोरोना से जंग में उठाए गए कदम 'लॉकडाउन' को लेकर सख्त हो गया है. प्रशासन ने आम जन के स्वास्थ्य की सुरक्षा में सख्ती बरतना शुरू कर दिया है. जरूरी सामान लेने जा रहे लोगों के लिए भी नियम लोगू कर दिए गए हैं. 

बता दें कि रतलाम में 27 मार्च शुक्रवार से जरूरी सामान की खरीदारी के लिए लोगों को पैदल ही मार्केट में जाना होगा. वहीं अपने इलाके की किराना दुकान से ही सामान खरीदना होगा. अब बाजार में कोई भी वाहन लेकर निकलने पर रोक लगा दी गई है. 

वाहनों पर प्रतिबंध से केवल ड्यूटी पर लगे जिला प्रशासन व पुलिस वीभाग  के वाहन, नीगंम व स्वास्थ्य कर्मियों के वाहन व मीडिया के वाहनों ही मुक्त रंहेंगे. इसके अलावा परिवार के सदस्य को इलाज के लिए ले जाने के लिए वाहन की अनुमति होगी. अगर कोई व्यक्ति बिना किसी वजह सड़क पर वाहन लेकर जाता दिखा या किराने की दुकान जाने के लिए वाहन के साथ दिखा तो उसका वाहन जब्त कर लिया जाएगा.

दरअसल लोगों द्वारा लॉकडाउन के नियम का पालन नही करने की वजह से जिला प्रशासन ने यह सख्त कदम उठाया है.  बार-बार घरों में रहने की अपील के बाद भी लोग सड़कों पर भीड़ नजर आ रहे थे. वहीं वाहनों पर 2 और 3 लोग घरों से बाहर बाजार में घूम रहे थे. ऐसे में प्रशासन को वाहनों के प्रतिबंध का कदम उठाना पड़ा.