MP: पीसी शर्मा ने सीएम कमलनाथ को बताया हनुमान भक्त, कहा- गांधी जी ने...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh633217

MP: पीसी शर्मा ने सीएम कमलनाथ को बताया हनुमान भक्त, कहा- गांधी जी ने...

भोपाल में हनुमान चालीसा के पाठ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम में सीएम कमलनाथ ने कहा कि मुझे गर्व है कि मैं हनुमान भक्त हूं. मुझ पर हनुमानजी की विशेष कृपा है. 

पीसी शर्मा ने राम वनगमन पथ के निर्माण को लेकर भी कही बात

भोपाल: जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को हनुमाम भक्त बताया है. पीसी शर्मा ने गांधी जी की तुलना की हनुमान जी से की. साथ ही उन्होंने कहा, गांधी जी ने देश भक्ति हनुमान जी से सीखी थी. बता दें कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर राजधानी भोपाल में हनुमान चालीसा के पाठ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम में सीएम कमलनाथ ने कहा कि मुझे गर्व है कि मैं हनुमान भक्त हूं. मुझ पर हनुमानजी की विशेष कृपा है. हनुमानजी को किसी धर्म से नहीं जोड़ना चाहिए. 

जिसपर BJP प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने सवाल खड़े किए थे. राकेश सिंह ने कहा था कि हमें तकलीफ होती है कि कांग्रेस भगवान और धर्म का भी राजनीतिकरण करती है. भगवान राम को काल्पनिक बताने वाली पार्टी और उनके नेता आज हनुमान चालीसा का सहारा ले रहे हैं. एक तरफ आप मुसलमान भाइयों के बीच में उन्माद पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, उनको भड़काते हैं. दूसरी तरफ इस तरीके के धार्मिक आयोजनों से बहुसंख्यक वर्ग को साधने की कोशिश करते हैं यह सिर्फ और सिर्फ राजनीति है.

पीसी शर्मा ने राम वनगमन पथ के निर्माण को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा,  राम वनगमन पथ पर 15 साल तक सिर्फ चर्चा होती रही, लेकिन कल इसपर महत्वपूर्ण बैठक की गई. रामवन गमन पथ के लिए एक ट्रस्ट बनाया जाएगा जिसके अध्यक्ष मुख्यमंत्री रहेंगे. इस राम वनगमन पथ के लिए 22 करोड़ रूपए की राशि आवंटित हो चुकी है. अगले बजट में 22 करोड़ रूपए और आवंटित किए जाएंगे. 

इस बैठक में तय किया गया कि पहले चरण में 30 किलोमीटर अमरकंटक और 30 किलोमीटर चित्रकूट क्षेत्र से पथ बनाया जाएगा. पथ कम से कम 8 फीट चौड़ा रहेगा. सीएम कमलनाथ ने कहा है कि काम तेज़ी से किया जाए और रास्ते के दोनों ओर पेड़ लगाए जाएं.पहले चरण में काम के लिए 22 करोड़ रुपए दिए जाएंगे लेकिन अगले चरण के लिए बजट की कमी नहीं आने दी जाएगी.इसके लिए भक्तों से भी दान लिया जाएगा.

Trending news