close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेशः बैतूल में पुलिस ने पकड़ा सट्टा गिरोह, 1 बुकी गिरफ्तार

पूछताछ में आरोपी रूपेश ने इस कारोबार में अन्य लोगों के जुड़े होने की जानकारी दी. जिसके बाद मारे गए छापे में करोड़ो रूपये के आईपीएल सट्टे कारोबार के दस्तावेज और एक लाख 6 हजार रुपये बरामद किए गए. 

मध्य प्रदेशः बैतूल में पुलिस ने पकड़ा सट्टा गिरोह, 1 बुकी गिरफ्तार
(सांकेतिक तस्वीर)

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश के बैतूल में आज पुलिस ने गंज क्षेत्र में चल रहे अवैध आईपीएल मैच के सट्टे के कारोबारी को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी के पास से आईपीएल सट्टे के करोड़ो रुपये के दस्तावेज और एक लाख 16 हजार रुपये नगद बरामद किए गए हैं. इस मामले में पुलिस ने चार युवकों को आरोपी बनाया है. ये सभी लोग सभ्रांत परिवार से जुड़े है. फिलहाल तीन आरोपी पुलिस के छापे के बाद फरार हो गए हैं, पुलिस जिनकी तलाश में लगी है. गंज थाना पुलिस का कहना है कि पुलिस को कई दिनों से थाना गंज क्षेत्र में आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने की जानकारी मिल रही थी. जिस पर थाना प्रभारी गंज और उनकी टीम लगातार नजर बनाए हुए थी. सूचना के बाद गंज थाना पुलिस ने पूरी प्लानिंग की और छापा मारा. 

मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने जाल बिछाया और एक पुलिस कर्मी से पहले 10 हजार का सट्टा लगवाया, जिसकी रकम देने पहुंची टीम ने घेराबंदी कर सट्टे के रूपयों का लेनदेन करते हुए, रूपेश उबनारे निवासी गंज को पकडा, जिसके कब्जे से 10,000 रुपए की नगदी जप्त की गई. पूछताछ में आरोपी रूपेश ने इस कारोबार में अन्य लोगों के जुड़े होने की जानकारी दी. जिसके बाद मारे गए छापे में करोड़ो रूपये के आईपीएल सट्टे कारोबार के दस्तावेज और एक लाख 6 हजार रुपये बरामद किए गए.

IPL मैच के दौरान सट्टा खिलाते 2 युवक गिरफ्तार, 15 लाख की बुकिंग पर्चियों सहित कई चीजें बरामद

पुलिस ने इस मामले में रूपेश के अलावा रवि हिरानी, विज्जू हिरानी, रवि आहूजा को आरोपी बनाया है. हालांकि पकड़ा गया आरोपी खुद को बेकसूर बता रहा है. पुलिस इस मामले में खेलने वालों से भी पूछताछ करेगी. इससे आईपीएल सट्टे के बड़े रैकेट के खुलासा होने की उम्मीद है.

IPL 2019: पृथ्वी साव ने अनुशासनहीनता की अटकलबाजियों पर कहा, ये सब अफवाह है

बता दें इससे पहले बीते शनिवार को सागर में पुलिस ने आईपीएल का सट्टा खिलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया था, जिसमें पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस को इनके पास से 15 लाख की बुकिंग पर्ची और 5 मोबाइल सहित कई चीजें मिली थीं. सागर पुलिस की संयुक्त टीम ने इस गिरोह को शनिवार देर रात किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल के मैच के दौरान पकड़ा था. कोतवाली थाना पुलिस के साथ सागर पुलिस की संयुक्त टीम ने दो आरोपियों विशाल जैन और आकाश चोरिसिया को भी गिरफ्तार किया था. इनके पास से एक टीवी 5 मोबाइल फोन आदि जब्त किए गए थे.