छत्तीसगढ़ पुलिस ने नाकाम की नक्सलियों की साजिश, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद
Advertisement

छत्तीसगढ़ पुलिस ने नाकाम की नक्सलियों की साजिश, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

नक्सलियों द्वारा तीन अलग-अलग स्थानों से जमीन के अंदर दबाकर रखे गए विस्फोट पदार्थ और अन्य सामाग्री बरामद हुई. 

पुलिस ने नक्सल साहित्य, 5 डेटोनेटर, 2 कार्टून टाप टाईगर बम, 5 बंडल तार, 13 कुकर, 5 किलो स्पींटर (छड़ का टुकड़ा) आदि बरामद किया है.

रायपुर: छत्तीसगढ़ की कवर्धा पुलिस ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए तरेगांव थाना के धुमाछापर जंगल से भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ व नक्सली सामग्री बरामद की है. एसपी लालउमेंद सिंह ने इस पूरे मामले का खुलासा किया. वहीं, पुलिस ने इलाके में सर्चिंग अभियान तेज कर दिया है. आपको बता दें कि मई 2018 को इसी जंगल मे पुलिस-नक्सली मुठभेड़ भी हुई थी. जिसमें पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराया था. 

दरअसल, कवर्धा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि इलाके में नक्सली संगठनों के द्वारा पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने और घातक हमले करने के लिए तरेगांव जंगल क्षेत्र में विस्फोटक पदार्थ एवं अन्य सामाग्री जमीन में गाड़कर रखी गई है. उक्त सूचना पर कार्यवाही के लिए पुलिस पार्टी की टीम बनाकर संभावित क्षेत्र में रवाना किया गया था. ग्राम धूमाछापर के पास जंगल में पुलिस ने पहुंचकर निरीक्षण किया. इस दौरान नक्सलियों द्वारा तीन अलग-अलग स्थानों से जमीन के अंदर दबाकर रखे गए विस्फोट पदार्थ और अन्य सामाग्री बरामद हुई. 

 

पुलिस ने नक्सल साहित्य, 5 डेटोनेटर, 2 कार्टून टाप टाईगर बम, 5 बंडल तार, 13 कुकर, 5 किलो स्पींटर (छड़ का टुकड़ा) आदि बरामद किया है. वहीं, इस मामले में पुलिस ने नक्सलियों का कृत्य धारा 3, 5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम का अपराध पाये जाने से थाना तरेंगांव जंगल में माओवादी संगठन कान्हा-भोरमदेव डिवीजन कमेटी के सचिव सुरेंदर उर्फ कबीर और विस्तार प्लाटून 3 के कमांडर राकेश होड़ी के खिलाफ 3, 5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908, 38(2) विधि विरूद्ध क्रिया-कलाप निवारण अधिनियम 1967 कायम किया है. वहीं, दुर्ग रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेषक हिमांशु गुप्ता ने पुलिस टीम को 25 हजार रुपये के ईनाम की घोषणा की है.

Trending news