'PM गरीब कल्याण अन्न योजना' में बड़ा घोटाला, अधिकारियों की शह पर गायब हुआ करोड़ों का अनाज
Advertisement

'PM गरीब कल्याण अन्न योजना' में बड़ा घोटाला, अधिकारियों की शह पर गायब हुआ करोड़ों का अनाज

लॉकडाउन के दौरान पीएम मोदी ने गरीबों को नि:शुल्क अनाज देने की घोषणा की थी. जिसके तहत अप्रैल में चावल, दाल और मई में चावल और चना, जबकि जून में चावल बांटना था. वहीं, जुलाई में गेहूं, चावल और चना निःशुल्क प्रति व्यक्ति को 5 किलो दिया जाना था. जबकि नवंबर तक एक नियमित राशन के साथ अलग अनाज बांटने की योजना है.

सांकेतिक तस्वीर

राज किशोर/रायसेन: मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में 'प्रधानमंत्री अन्न कल्याण योजना' के तहत गरीबों को दिए जाने वाले अनाज के गायब होने का मामला सामने आया है. जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपए बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक अनाज में फर्जीवाड़ा खाद्य अधिकारी और सेल्समैन की मिलीभगत से की गई है. वहीं, मामले की सूचना पर कलेक्टर ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

मध्य प्रदेश में 25% तो छत्तीसगढ़ में 13.6% सब्जियों में घातक लेड की मात्रा, FSSAI की रिपोर्ट में खुलासा

दरअसल, लॉकडाउन के दौरान पीएम मोदी ने गरीबों को नि:शुल्क अनाज देने की घोषणा की थी. जिसके तहत अप्रैल में चावल, दाल और मई में चावल और चना, जबकि जून में चावल बांटना था. वहीं, जुलाई में गेहूं, चावल और चना निःशुल्क प्रति व्यक्ति को 5 किलो दिया जाना था. जबकि नवंबर तक एक नियमित राशन के साथ अलग अनाज बांटने की योजना है. लेकिन उससे पहले ही खाद्य विभाग के अधिकारियों ने गरीबों के हक पर डाका डाल दिया.

बुजुर्ग मतदाता का छलका दर्द, कांग्रेस प्रत्याशी से कहा- BJP के इस मंत्री की जमानत जब्त हो तो मिलेगी दोगुनी खुशी

जानकारी के मुताबिक इस योजना के तहत औबेदुल्लागंज ब्लॉक के लिए ब्लॉक में 97 राशन दुकानों को 7757 क्विंटल गेंहू, 1939 क्विंटल चावल और 411 क्विंटल चना आया था. लेकिन यह गरीबों में बांटा ही नहीं गया. इस मामले की जानकारी जब रायसेन कलेक्टर उमाशंकर भार्गव को दी गई तो उन्होंने जांच के आदेश दे दिए. मामले की जांच राजधानी भोपाल के अधिकारियों से कराई जाएगी.

Watch Live TV-

Trending news