छत्तीसगढ़ में 14580 शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया पूरी, लेकिन अभी सिर्फ इन्हें ही जारी होगा नियुक्ति पत्र
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh852149

छत्तीसगढ़ में 14580 शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया पूरी, लेकिन अभी सिर्फ इन्हें ही जारी होगा नियुक्ति पत्र

छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग के अवर सचिव जनक कुमार ने शुक्रवार नोटिस जारी करते हुए कहा कि विभागीय आदेश से प्रदेश के 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के संचालन की अनुमति दी जा चुकी है.

फाइल फोटो.

रायपुर: छत्तीसगढ़ के स्कूलों में 14580 नए शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया दो साल बाद पूरी हो गई है, लेकिन लोक शिक्षण संचालनालय अभी केवल हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी कक्षाओं में पढ़ाने के लिए चयनित शिक्षकों को ही नियुक्ति पत्र देगा. इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है.

उज्जैन में दुकान बंद कराने पहुंचे कांग्रेसी,  दुकानदार ने मांग ली अपनी दिनभर की कमाई

छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग के अवर सचिव जनक कुमार ने शुक्रवार नोटिस जारी करते हुए कहा कि विभागीय आदेश से प्रदेश के 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के संचालन की अनुमति दी जा चुकी है. ऐसे में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के आवश्यक पदों को भरने के लिए चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी किया जाएगा.

fallback

शिक्षकों के नियुक्ति आदेश के मामले में शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम ने कहा कि 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खुल गए हैं. इसलिए शिक्षकों की नियुक्तियां की जा रही है. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में स्कूली शिक्षकों के खाली पड़े 14580 पदों को भरने की प्रक्रिया मार्च 2019 में शुरू हुई थी. लेकिन कुछ कारणों की वजह से भर्ती प्रक्रिया रोक दी गई थी.

मध्य प्रदेश में इस रूट पर रेल यात्रा करने वालों को होगी परेशानी, जानें पूरी डिटेल

उसके बाद जब 2020 में भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई तो कोरोना महामारी की वजह से फिर रोक दिया गया था. जिसको दोबारा शुरू कराने को लेकर परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों ने कई बार आंदोलन भी किया था. 

Watch Live TV-

Trending news