मध्य प्रदेश में इस रूट पर रेल यात्रा करने वालों को होगी परेशानी, जानें पूरी डिटेल
Advertisement

मध्य प्रदेश में इस रूट पर रेल यात्रा करने वालों को होगी परेशानी, जानें पूरी डिटेल

रेलवे के सीनियर मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने बताया कि कटनी-जबलपुर रेल मार्ग (Katni-Jabalpur Train Route) पर पुलों का काम करने के लिए इस मार्ग को ब्लॉक किया जा रहा है.

मध्य प्रदेश में इस रूट पर रेल यात्रा करने वालों को होगी परेशानी, जानें पूरी डिटेल

जबलपुरः अगर आज आपका मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी (Katni) से होकर यात्रा करने का प्लान हैं तो इसे शिफ्ट कर दीजिए या फिर ट्रेन रूट के बजाय किसी और रूट से जाने का प्लान बनाएं. शनिवार को कटनी-जबलपुर रेलमार्ग (Katni-Jabalpur Train Route) पर हो रहे काम के चलते शनिवार को यहां से चलने वाली कई ट्रेनें पभावित होंगी.

यह भी पढ़ेंः-PM Kisan सम्मान स्कीम के साथ मिलते हैं ये तीन और फायदे, आप भी जरूर जानें

दोपहर 1 बजे से बाधित होगा रास्ता
पश्चिम रेलवे द्वारा बताया गया है कि शनिवार को कटनी-जबलपुर रेलमार्ग स्थित निवार व हिरण नदी पर तीसरी बार पुल पर गाडर बदलने का काम चलेगा. उसी के चलते इस मार्ग पर मेगा ब्लॉक लगाएंगे, जिस कारण कई ट्रेनों के रूट बदले गए हैं व कई ट्रेनों को रद्द भी किया गया. मेगा ब्लॉक दोपहर 1 बजे से शुरू होकर करीब 6 घंटे तक रहेगा. इस कारण अप और डाउन ट्रैक पर यातायात संभव नहीं हो सकेगा.

कुछ के मार्ग परिवर्तित किए गए, बाकी को किया रद्द
रेलवे के सीनियर मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने बताया कि कटनी-जबलपुर रेल मार्ग पर पुलों का काम करने के लिए इस मार्ग को ब्लॉक किया जा रहा है. इस दौरान ट्रैक से गुजरने वाली अनेक ट्रेनों के मार्ग परिवर्तित किए गए, या फिर कटनी में ही ट्रेन को रोकने या रद्द करने का निर्णय लिया गया है.

यह भी पढ़ेंः-शूटर मनु भाकर दिल्ली एयरपोर्ट पर हुईं 'अपमानित', दो गन के लिए मांगे गए 10 हजार रुपए

आपको बता दें कि निवार व हिरन नदी पर पुल का गाडर बदलने के लिए रेलवे द्वारा तीसरी बार ब्लॉक लगाया गया है. इससे पहले पिछले साल 26 दिसंबर और इसी साल 23 जनवरी को भी रेल मार्ग बंद किया गया था. अब 20 फरवरी को एक बार फिर इस रूट को बंद करने का फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़ेंः- भोपाल नगर निगम की अनोखी पहल, Tax नहीं देने वालों के घर बैंड बजाकर करेगा वसूली

WATCH LIVE TV

Trending news