मध्य प्रदेश में 14 अगस्त तक सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक, राजनीतिक कार्यक्रम भी रहेंगे स्थगित

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यदि मंत्री, सांसद, विधायक मास्क नहीं पहनेंगे तो उन पर भी जुर्माना लगाएगा जाएगा. उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से 14 अगस्त तक अपने राजनीतिक कार्यक्रमों को रद्द करने की अपील की. 

मध्य प्रदेश में 14 अगस्त तक सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक, राजनीतिक कार्यक्रम भी रहेंगे स्थगित
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा.

भोपाल: मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना की समीक्षा बैठक में लिए गए फैसलों के बारे में जानकारी दी. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि 14 अगस्त तक मध्य प्रदेश में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक रहेगी. इस पाबंदी का पालन आम जनता के साथ ही विधायकों, सांसदों और मंत्रियों को भी समान रूप से करना होगा.

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यदि मंत्री, सांसद, विधायक मास्क नहीं पहनेंगे तो उन पर भी जुर्माना लगाएगा जाएगा. उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से 14 अगस्त तक अपने राजनीतिक कार्यक्रमों को रद्द करने की अपील की. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों पर भी यह आदेश लागू रहेगा. घर पर कोई भी होने वाली मीटिंग्स में 5 से ज्यादा लोगों के शामिल होने की अनुमति नहीं होगी.

भीमा मंडावी हत्याकांड में तीन आरोपी गिरफ्तार, NIA में पेशी के बाद भेजे गए 7 दिन की रिमांड पर

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री ने कहा कि जरूरत पड़ने पर लॉकडाउन भी लागू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि त्यौहार के पहले वाले रविवार को लॉकडाउन खोलने के प्रस्ताव आए हैं, सीएम एक दो दिन में इस पर फैसला लेंगे. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में कहीं भी कोरोना को लेकर ऐसी गंभीर स्थिति नहीं है. राज्य में 5 हजार एक्टिव केस ही हैं. देश में मध्य प्रदेश कोरोना संक्रमण के मामले 15वें नंबर पर है.

नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि एंटीजन टेस्ट को लेकर सरकार ने अपना प्लान बदला है. अब बड़े पैमाने पर एंटीजन टेस्ट नहीं होंगे. हाईकोर्ट के 30 फीसदी एंटीजेन टेस्ट के आदेश का पालन होगा. प्रदेश में होने वाले कुल कोविड टेस्ट का 30 फीसदी एंटीजेन किट के जरिए होंगे.

WATCH LIVE TV