रायपुर में फिर दिखेगा 'भगवान' का जलवा, टीम इंडिया की कमान संभालेंगे सचिन तेंदुलकर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2465406

रायपुर में फिर दिखेगा 'भगवान' का जलवा, टीम इंडिया की कमान संभालेंगे सचिन तेंदुलकर

International Masters League: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में इंटरनेशनल मास्टर्स लीग (IML) का आयोजन होने जा रहा है, जिसमें पूर्व भारतीय क्रिकेट सचिन तेंदुलकर भी शामिल होंगे. 

रायपुर में होगी इंटरनेशनल मास्टर्स लीग

Chhattisgarh T20 League: क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर एक बार फिर क्रिकेट की पिच पर चौके-छक्के लगाते नजर आएंगे. सचिन के साथ क्रिकेट के दिग्गज ब्रायन लारा, शेन वॉट्सन और जॉन्टी रॉड्स दिग्गज पूर्व क्रिकेटर भी फिर से पिच पर नजर आएंगे. दरअसल, रायपुर में इंटरनेशनल मास्टर्स लीग (IML) का आयोजन किया जा रहा है. इस लीग की शुरुआत 28 नवंबर से होने जा रही है. इस लीग का पहला मुकाबला रायपुर के शहीद वीरनारायण स्टेडियम में खेला जाएगा. इस आयोजन को लेकर छत्तीसगढ़ और रायपुर के खिलाड़ी भी उत्साहित नजर आ रहे हैं. 

6 टीमें लेगी लीग में हिस्सा 

रायपुर इंटरनेशनल मास्टर्स लीग में दुनिया के 6 टीमें हिस्सी लेगी. जिसमें सभी पूर्व क्रिकेटर शामिल होंगे. यह टूर्नामेंट टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा. जो 28 नवंबर से 8 दिसंबर तक चलेगा. जिसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं. 

  • टीम इंडिया-सचिन तेंदुलकर 
  • वेस्टइंडीज-ब्रायन लारा 
  • श्रीलंका-कुमार संगकारा 
  • ऑस्ट्रेलिया-शेन वॉटसन 
  • इंग्लैंड-इयोन मोर्गन
  • दक्षिण अफ्रीका-जैक कैलिस 

ये भी पढ़ेंः PM मोदी ने जाना छत्तीसगढ़ में नक्सल ऑपरेशन का हाल, CM साय से की मुलाकात

युवराज-सहवाग भी लगाएंगे चौके-छक्के 

टीम इंडिया की कप्तानी सचिन तेंदुलकर करेंगे. इस टूर्नामेंट में युवराज सिंह, वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ जैसे दिग्गज भी टीम इंडिया की तरफ से चौके-छक्के लगाते नजर आएंगे. हालांकि सभी क्रिकेटरों के नामों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है. लेकिन माना जा रहा है कि रायपुर में पिछले साल आयोजित रोड सेफ्टी टूर्नामेंट में खेलने वाले खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे. रायपुर में पिछले साल हुए रोड सेफ्टी टूर्नामेंट का भी जबरदस्त क्रेज देखने को मिला था. 

सचिन-संगकारा होंगे आमने-सामने 

टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 17 नवंबर को भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा. जिसमें सचिन तेंदुलकर और कुमार संगकारा आमने-सामने होंगे. टीम इंडिया पूरे टूर्नामेंट में कुल 5 मुकाबले खेलेगी. उसके बाद टूर्नामेंट के सभी दोनों सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले में भी रायपुर में खेले जाएंगे. 

ये भी पढ़ेंः हरियाणा में भी चली मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ वाली चुनावी हवा, PM मोदी ने किया था जिक्र

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news