दिल्ली में शाह से मिलेंगे छत्तीसगढ़ के नक्सल पीड़ित, CM साय की पहल से बात रखने का मिला मौका
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2436977

दिल्ली में शाह से मिलेंगे छत्तीसगढ़ के नक्सल पीड़ित, CM साय की पहल से बात रखने का मिला मौका

CG News: छत्तीसगढ़ में नक्सली हमलों के पीड़ित लोग आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देशों पर छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र के लगभग 70 नक्सल पीड़ित परिवार दिल्ली पहुंच चुके हैं. गृहमंत्री के निवास पर साढ़े तीन बजे पहुंचेंगे. 

दिल्ली में शाह से मिलेंगे छत्तीसगढ़ के नक्सल पीड़ित, CM साय की पहल से बात रखने का मिला मौका

Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देशों पर छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र के लगभग 70 नक्सल पीड़ित परिवार आज 19 सितंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. यह महत्वपूर्ण बैठक गृह मंत्री के निवास पर दोपहर 3:30 बजे होगी. बस्तर शांति समिति के सदस्यों के साथ यह दल अपनी समस्याओं और पीड़ा को सरकार के सामने रखेगा. 

मुख्यमंत्री साय ने नक्सल हिंसा से प्रभावित इन परिवारों के प्रति गहरी संवेदनशीलता दिखाई है. उन्होंने अपने बस्तर दौरे के दौरान नक्सल पीड़ितों से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात की थी और उनकी समस्याओं को सुना था. मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवारों की परिस्थितियों को गहराई से समझते हुए उन्हें न्याय दिलाने के लिए ठोस कदम उठाने का आश्वासन दिया है. 

ये भी पढ़ें- लोहारडीह अग्निकांड मामले में CM साय का सख्त एक्शन, IPS को किया सस्पेंड

नक्सलवाद के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग
नक्सल हिंसा में अपने परिजनों को खोने या गंभीर रूप से घायल होने वाले ये परिवार गृह मंत्री से मुलाकात कर सरकार से नक्सलवाद के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करेंगे. इन परिवारों का उद्देश्य क्षेत्र में स्थायी शांति और सुरक्षा की बहाली सुनिश्चित करना है, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो.  मुख्यमंत्री साय की इस पहल को नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में शांति और स्थिरता लाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है, जिससे इन परिवारों को न्याय और राहत की उम्मीद है. 

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

Trending news