छत्तीसगढ़ में स्पेशल ट्रेनें चलाने की मांग, 1 नवंबर तक टिकट मिलना मुश्किल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2460690

छत्तीसगढ़ में स्पेशल ट्रेनें चलाने की मांग, 1 नवंबर तक टिकट मिलना मुश्किल

Festival Special Train: इस बार भी त्योहार में छत्तीसगढ़ जाने वालों के लिए ट्रेन का सफर आसान नहीं होने वाला है. त्योहारों के शुरू होते ही यूपी, बिहार, झारखंड के साथ ही छत्तीसगढ़ जाने वाले ट्रेनें ओलर लोड चल रही हैं.

छत्तीसगढ़ में स्पेशल ट्रेनें चलाने की मांग

Raipur News: अगर आप भी इस फैस्टिवल में अपने घर जाने का सपना देख रहें है तो आपके सपने में रेलवे थोड़ा खलल डाल सकता है. वजह है त्योहार के शुरू होती ही ट्रेनों का ओवर लोड हो जाना. छत्तीसगढ़ में भी ट्रेनें ओवरलोड चल रही हैं. देश के उत्तरी राज्य उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल के साथ ही छत्तीसगढ़ जाने वाली ट्रेनें पूरी तरह से फुल हैं. हालात इतने खराब है कि दिवाली को आने में अभी वक्त है लेकिन छ्त्तीसगढ़ और रायपुर जाने वाली ट्रेनों के टिकट महीने भर पहले से फुल हैं. ऐसे में छत्तीसगढ़ में स्पेशल ट्रेनें चलाने की मांग उठी है. 

रायपुर मंडल से गुजरने वाली ट्रेनें फुल 

कलकत्ता जाने वाली आजाद हिंद, गीतांजलि एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों अभी से फुल चल रही हैं. क्योंकि यात्रियों ने महीनों पहले ही टिकट बुक कर लिए थे. हालात ऐसे है कि जैसे-जैस दीवाली नजदीक आ रही है वैसे ही रायपुर मंडल से गुजरने वाली ट्रेनें फुल हो रही हैं. ट्रेनों में दीपावली के 27 दिन पहले ही सारी सीटों फुल हो चुकी है. खासकर 24, 25 और 26 अक्टूबर की सारी ट्रेने पूरी तरह बुक हैं. जिस वजह से लोगों को वेटिंग टिकट कटाने पर मजबूर होना पर रहा है. मुश्किल यह है कि वेटिंग टिकट कन्फर्म होगा या नहीं इसका कोई पता नहीं है. ऐसे में लोग स्पेशल ट्रेन चालने की मांग कर रहें हैं.

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ नक्सली मुठभेड़:IG ने की 31 नक्सलियों के शव बरामद की पुष्टि, शाम को होगी PC

 

रायपुर के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर रेलवे स्टेशन से हर रोज लगभग 70 हजार से अधिक यात्री सफर करते हैं. त्योहार के सीजन शुरू होते ही भीड़ और बढ़ गई है. इस बार 12 अक्टूबर को दशहरा मनाया जाना है और इसके साथ ही दीपावली और छठ की भी तैयारियां जोरों से चल रहीं है. ऐसे में ट्रेने पहले से फूल है. इस समस्या को दूर करने के लिए लोग स्पेशल ट्रेन चलान की मांग कर रहें है ताकि वो समय पर अपने घर जा सकें.

100 से ज्यादा ट्रेनें रद्द

दरअसल, रेलवे ट्रेक की मरम्मत, रेल हादसों और कई अन्य वजह से रेलवे सितंबर महीने में 100 से ज्यादा ट्रेने रद्द कर चुका हैं. जिस कारण त्योहारी सीजन में ट्रेने रद्द होने से लोग और परेशान हो रहे हैं. छत्तीसगढ़ में लगातार ट्रेनें रद्द होने की वजह लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. टिकट ना मिलने की समस्या से निपटने के लिए रेलवे ने आधा दर्जन ट्रेन चालने का निर्णय लिया है. रेलवे ने इन ट्रेनों को 1 अक्टूबर से 30 नवंबर तक चलाने का प्लान बनाया है. रेलवे ने कहा है कि गोंदिया से संतरागाछी के बीच चलने वाली दुर्गा पूजा स्पेशल ट्रेन दो फेरे में चलाई जाएगी तो वहीं पटना- गोंदिया छठ पूजा स्पेशल 4 और 5 नवंबर को दो फेरे के लिए चलाई जाएगी. 

ये भी पढ़ें: इधर छत्तीसगढ़ में हुआ नक्सलियों पर प्रहार, उधर हाई अलर्ट पर मध्य प्रदेश के ये जिले 

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news