सोने से पहले पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की दिनभर की 10 बड़ी खबरें
Advertisement

सोने से पहले पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की दिनभर की 10 बड़ी खबरें

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है. घटना इंदौर के लसुड़िया थाना क्षेत्र में स्कीम नं. 114 की है. जहां 10 वर्षीय पांचवीं कक्षा की मासूम बच्ची की निर्मम हत्या कर दी गई. 

सांकेतिक तस्वीर.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 9 से 14 सितम्बर तक उपचुनाव वाले क्षेत्रों के दौरे पर रहेंगे. मध्य प्रदेश सरकार ने नगरीय क्षेत्रों में प्रॉपर्टी की बिक्री और खरीद पर लगने वाले सेस टैक्स को 3 फीसदी से घटाकर 1 प्रतिशत कर दिया है. छत्तीसगढ़ में आत्महत्या की घटनाओं में हुई बढ़ोतरी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भूपेश बघेल सरकार को निशाने पर लिया. पढ़ें मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़ की रात 10 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

1. इस हफ्ते उपचुनाव वाले क्षेत्रों के दौरे पर रहेंगे CM शिवराज, देंगे 2600 Cr के विकास कार्यों की सौगात

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 9 से 14 सितम्बर तक प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम लगभग 1600 करोड़ के विकास कार्यों का भूमि पूजन और 1000 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण करेंगे.

2. आसान पॉइंट्स में समझिए, शिवराज सरकार के सेस टैक्स घटाने का कैसे मिलेगा फायदा?

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार बड़ा फैसला किया है. उन्होंने नगरीय क्षेत्रों में प्रॉपर्टी की बिक्री और खरीद पर लगने वाले सेस टैक्स को 3 फीसदी से घटाकर 1 प्रतिशत कर दिया. शिवराज सरकार ने यह फैसला कोरोना के कारण गड़बड़ाई अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए किया है. इससे रियल एस्टेट के कारोबार को बढ़ावा मिलेगा.

3. चूहे की मौत का बदला लेने के लिए 12 साल के बच्चे ने 10 साल की बच्ची की कर दी थी हत्या

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है. घटना इंदौर के लसुड़िया थाना क्षेत्र में स्कीम नं. 114 की है. जहां 10 वर्षीय पांचवीं कक्षा की मासूम बच्ची की निर्मम हत्या कर दी गई है. आरोपी बच्ची के सिर पर पत्थर रखकर भाग गए. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

4. वरिष्ठ पत्रकार केजी सुरेश होंगे माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के नए कुलपति

देश के प्रतिष्ठित मीडिया शिक्षण संस्थान ‘भारतीय जनसंचार संस्थान’ (IIMC) के पूर्व महानिदेशक और वरिष्ठ पत्रकार केजी सुरेश अब नई जिम्मेदारी संभालने जा रहे हैं. उन्हें भोपाल स्थित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किया गया है. केजी सुरेश को पत्रकारिता के साथ ही मीडिया सलाहकार के रूप में काम करने का काफी अनुभव है. 

5. उज्जैन: हिस्ट्रीशीटर की चाकुओं से गोदकर हत्या, कम उम्र के लड़कों को गैंग में करता था शामिल 
उज्जैन में सोशल मीडिया के जरिए अपराध को बढ़ावा देने वाले कुख्यात अपराधी दुर्लभ कश्यप की देर रात हुई गैंगवार में हत्या कर दी गई. इस गैंगवार में एक युवक भी घायल हुआ है, जिसको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बदमाश दुर्लभ कश्यप नाबालिग लड़कों को गैंग में शामिल करके अपराध को अंजाम देता था, 8-9 गंभीर केस दर्ज थे.

6. सुलभ शौचालय में रहने वाली जूही ने देश के लिए जीता स्वर्ण पदक, अब नौकरी के लिए रही हैं भटक

इंदौर: देश का नाम रौशन करने वाले युवाओं को भी नौकरी के लिए दर-दर भटकना पड़ता है. इंदौर के एक साधारण से ब्राह्मण परिवार की लड़की जूही झा ने सुलभ शौचालय में रहकर देश के लिए खो-खो में  एशियन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता, लेकिन वे दो साल से नौकरी के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रही हैं. 

7.  आत्महत्या के आंकड़ों पर रमन सिंह का तंज, आत्ममुग्ध भूपेश बघेल राहुल गांधी को दिखाएं ये रिपोर्ट

छत्तीसगढ़ में आत्महत्या की घटनाओं में हुई बढ़ोतरी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भूपेश बघेल सरकार को निशाने पर लिया. उन्होंने ट्वीट में लिखा, '' 18 महीनों की यही सच्चाई है, सीएम भूपेश बघेल की आत्ममुग्धता के कारण प्रदेशवासी आत्महत्या करने पर मजबूर हैं. वह राहुल गांधी को ये रिपोर्ट दिखाएं.''

8. 12 पॉइंट में जानिए क्या थी कमलनाथ सरकार की किसान कर्जमाफी योजना?, जिस पर घिरी बीजेपी

वर्ष 2018 में कांग्रेस की तरफ से लिए गए कर्ज माफी के फैसले को चुनाव का टर्निंग पॉइंट माना गया था. इसलिए मुख्यमंत्री बनते ही कमलनाथ ने किसानों का कर्ज माफ किया था. मध्य प्रदेश में 15 सालों बाद कांग्रेस की वापसी का सबसे बड़ा कारण भी किसान कर्ज माफी योजना थी. 

9. जबलपुर: कोरोना में बंद हुए स्कूल तो आदिवासी बच्चों में शिक्षा का अलख जगा रही वैष्णवी

बरखेड़ा की रहने वाली वैष्णवी मेहरा ने बायोलॉजी विषय से 12वीं पास किया है. वैष्णवी का कहना है कि कोरोना संकट की वजह से स्कूल बंद हैं. जिसके चलते बच्चें स्कूल नहीं जा पा रहा हैं. बच्चों की पढ़ाई का नुकसान न हो इसलिए वे उप स्वास्थ्य केंद्र में पढ़ाती हैं. 

10. मध्य प्रदेश की इस आत्मनिर्भर दंपति के मुरीद हुए पीएम मोदी, 12 को करेंगे बातचीत

उड़दन गांव की एक दंपति को पीएम आवास योजना के तहत घर बनाने के लिए डेढ़ लाख रुपए मिले थे. घर बड़ा बन सके और मजदूरी का पैसा बचाया जा सके, इसलिए उन्होंने 49 दिनों में खुद ही दो मंजिला घर बना दिया. इसमें उन्होंने कोई मजदूर नहीं लगाया था.

WATCH LIVE TV

Trending news