मध्य प्रदेश में हवाओं से गर्मी में राहत, कई जगहों पर बारिश के आसार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh525171

मध्य प्रदेश में हवाओं से गर्मी में राहत, कई जगहों पर बारिश के आसार

गुरुवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 40.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 39 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 42.4 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 42.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

मध्य प्रदेश में हवाओं से गर्मी में राहत, कई जगहों पर बारिश के आसार

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित अन्य हिस्सों में मौसम में आए बदलाव से शुक्रवार को गर्मी का असर कम है, वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में बादल छाने की संभावना जताई है. राज्य में शुक्रवार की सुबह से मौसम साफ है, लेकिन हवाओं के चलने से धूप की चुभन कम है. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान में बने पश्चिमी विक्षोभ के मध्य प्रदेश की ओर बढ़ने से गर्मी का असर और कम होने की संभावना है, वहीं आगामी 24 घंटों में बादल छाने के साथ कई स्थानों पर बौछारें पड़ सकती हैं. 

राज्य के तापमान में बदलाव का दौर जारी है. शुक्रवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.2 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 31.2 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 24.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, गुरुवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 40.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 39 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 42.4 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 42.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

मध्य प्रदेश में बढ़ा गर्मी का प्रकोप, 44.2 डिग्री तापमान के साथ खजुराहो सबसे गर्म

बता दें सोमवार तक मध्य प्रदेश में कई जगहों पर तापमान 45 डिग्री सेल्स्यिस तक था, जिससे लोगों को काफी दिक्कत हो रही थी, लेकिन अब जब तापमान में गिरावट आ रही है तो लोग काफी राहत महसूस कर रहे हैं. बीते सोमवार को 44.2 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ खजुराहो सबसे गर्म रहा. भोपाल का न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री, इंदौर का 25.6 डिग्री, ग्वालियर का 23.9 डिग्री और जबलपुर का 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, सोमवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री, इंदौर का 40.2 डिग्री, ग्वालियर का 42.6 डिग्री और जबलपुर का 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था. (इनपुटः आईएएनएस)

Trending news