विमान सीट विवाद को लेकर छलका साध्वी प्रज्ञा का दर्द, बोलीं- मैं भी एक इंसान हूं

इस मामले पर प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि मैं सासंद हूं, लेकिन एक इंसान भी हूं. मैं कभी कानून का उल्लंघन नहीं करती हूं.

विमान सीट विवाद को लेकर छलका साध्वी प्रज्ञा का दर्द, बोलीं- मैं भी एक इंसान हूं
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: भोपाल (Bhopal) से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Sadhvi Pragya Thakur) द्वारा विमान में सीट को लेकर हुए विवाद के बाद इस मामले पर राजनीति गरमा गई है. इस मामले पर प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि मैं सासंद हूं, लेकिन एक इंसान भी हूं. मैं कभी कानून का उल्लंघन नहीं करती हूं. मैं स्पाइस जेट से यात्रा कर रही थी. रीढ़ की हड्डी में दिक्कत के कारण मुझे स्पेसियस सीट चाहिए होती है. उन्होंने कहा कि मैंने A1 सीट अलॉट किया गया था. जिसके लिए मैंने एक्स्ट्रा पैसे भी दिए. फिर एयर होस्टस ने मुझसे कहा कि यहां मत बैठिए. इसके बाद दो लोग आते हैं और कहते हैं कि यहां पर आप नहीं बैठ सकती हैं.

प्रज्ञा ठाकुर ने अपना दर्द बयां करते हुए बताया कि मैंने कहा कि रूल बुक दीजिए लेकिन उनके पास कोई रूल बुक थी ही नहीं. उन्होंने कहा फ्लाइट स्पाइसजेट के स्टाफ के कारण लेट हुई ना कि मेरे कारण. उन्होंने कहा लोगों को लगा कि मैं अपनी vipगिरी दिखा रही हूं. नहीं मैं आमनागरिक हूं. जिम्मेदार सांसद हूं. मैं जनता को क्या जवाब दूंगी अगर मैं खुद गलत करूंगी. भाजपा सांसद ने कहा आगे कहा मैंने इसी जनता के लिए कष्ट सहा. कष्ट में यात्रा की. उतरने के बाद स्पाइसजेट के डायरेक्टर से बात की, शिकायत की लेकिन उनके पास कोई जवाब नहीं था. उन्होंने कहा ये दादागिरी न करने दी जाएगी न करेंगे.

आपको बता दें कि आज (23 दिसंबर) को मध्य प्रदेश कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट से इस विवाद को लेकर एक नया वीडियो जारी किया गया था. वीडियो में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का फ्लाइट में मौजूद यात्रियों से विवाद होता दिखाई दे रहा है. एक यात्री साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से आक्रामक तरीके से बात कर रहा है. यात्री साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से कह रहा है कि वो एक जनप्रतिनिधि होने के नाते आम लोगों की परेशानी को नहीं समझ रही हैं और उनकी वजह से सभी यात्रियों को परेशानी हो रही है, जिसके लिए उन्हें शर्म आनी चाहिए. 

वहीं, इस वीडियो में साध्वी को दूसरी सीट पर बैठने के लिए बोला जा रहा है, जिस पर वो ये कहती हुई सुनाई दे रही हैं कि उन्हें पहले वो नियम दिखाया जाए, जिस कारण उनकी सीट बदली जा रही है. कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि अधजल गगरी छलकत जाय. गोडसे समर्थक बीजेपी सांसद ने फ्लाइट में अनाधिकृत चेष्टा करते हुए सीट के लिए हंगामा किया. सहयात्रियों को इनकी वजह से काफी परेशान होना पड़ा. सुनिए, किस तरह यात्रियों ने सांसद महोदय को आईना दिखाया, तब कहीं जाकर शांत हुईं.

ये है पूरा मामला
ये विवाद 21 दिसंबर का है, जब साध्वी प्रज्ञा ठाकुर स्पाइस जेट के विमान से दिल्ली से भोपाल आ रही थीं. साध्वी ने सीट 1-ए बुक की थी लेकिन, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर व्हीलचेयर का इस्तेमाल करती है इसलिए, उन्हें एयरलाइंस की तरफ से सीट नंबर 2-ए पर बैठने के लिए कहा गया. जिस पर स्पाइस जेट ने सफाई दी थी कि पहली पंक्ति आपातकाल के लिए होती है इसलिए, साध्वी को दूसरी सीट पर बैठने के लिए बोला गया था. बताया जा रहा है कि इस विवाद के कारण ये फ्लाइट भोपाल से वापस दिल्ली के लिए 20 मिनट की देरी से रवाना हुई.