वन विभाग की टीम पर रेत माफिया का हमला, 3 घंटे तक बंधक बनाया, बोले- ''अगली बार जान से मार देंगे''
Advertisement

वन विभाग की टीम पर रेत माफिया का हमला, 3 घंटे तक बंधक बनाया, बोले- ''अगली बार जान से मार देंगे''

दिलीप कुमार ओगरे ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि वे अपने दो कर्मचारियों के साथ रेत माफिया को पकड़ने पहुंचे थे. लेकिन अचानक 7 से 8 लोगों ने उनपर लोहे की रॉड से हमला कर दिया. जिसमें वे सभी लोग घायल हो गए.

सांकेतिक तस्वीर

अनूपपुरः अनूपपुर जिले में रेत माफिया के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि अब उन्हें किसी का डर नहीं है. जिले से ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां वन विभाग के कर्मचारियों को रेत माफिया ने तीन घंटे तक बंधक बनाए रखा और उनके साथ मारपीट भी की. इस घटना के बाद से ही प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है.

यह है पूरा मामला
वन विभाग के कर्मचारियों को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कोयलांचल क्षेत्र में नर्मदा नदी से रेत का अवैध उत्खनन हो रहा है. यह क्षेत्र वन विभाग के अंतर्गत आता है.  मुखबिर की सूचना पर जब वन विभाग के कर्मचारी  रेत माफिया को पकड़ने पहुंचे, तो उल्टा रेत माफिया ने वन विभाग के कर्मचारियों पर ही हमला कर दिया. जिसमें वन विभाग के सहायक परिक्षेत्र वन अधिकारी दिलीप कुमार ओगरे गंभीर रूप से घायल हो गए. जबकि उनके साथ गए दो कर्मचारियों को भी चोटें आई हैं.

ये भी पढ़ेंः KBC में पूछा गया सवाल; किस खेल का संबंध जबलपुर से है?, जानिए, संस्कारधानी​ में अंग्रेजों ने कैसे शुरू किया था स्नूकर

पुलिस में दर्ज कराई रिपोर्ट
दिलीप कुमार ओगरे ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि वे अपने दो कर्मचारियों के साथ रेत माफिया को पकड़ने पहुंचे थे. लेकिन अचानक 7 से 8 लोगों ने तीनों पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया. जिसमें वे सभी लोग घायल हो गए. रेत माफिया ने उनके मोबाइल छीनकर उन्हें 3 घंटे तक बंधक बनाए रखा. जिससे वे वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क नहीं कर पाए.

रेत से भरा ट्रैक्टर निकालने के बाद कर्मचारियों को छोड़ा
वन विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि जब वे मुखबिर की सूचना पर  नर्मदा नदी के किनारे पर पहुंचे, तभी रेत माफिया भी ट्रैक्टर लेकर रेत निकालने पहुंचे थे. लेकिन वे संभल पाते उससे पहले ही रेत माफिया ने उन पर हमला कर तीनों को बंधक बना लिया. जहां पहले उन्होंने नदी से एक ट्रॉली रेत निकाली और उसे लेकर उनका एक साथी फरार हो गया. जिसके बाद ही उन्होंने हम तीनों को छोड़ा और मौके से सभी रेत माफिया फरार हो गए. मोबाइल नहीं होने की वजह से वे किसी से संपर्क नहीं कर पाए.

ये भी पढ़ेंः कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान, कहा- 'CM ममता के भतीजे करते हैं गाय की तस्करी, खाद्य मंत्री भी जाएंगे जेल'

"अगली बार जान से मार देंगे"
इतना ही नहीं रेत माफिया ने वन विभाग के कर्मचारियों को चेतावनी भी दी कि अगर वे दोबारा कभी उन पर कार्रवाई करने पहुंचे तो उन्हें जान से मार दिया जाएगा. क्योंकि हमारी पकड़ पुलिस से भी हैं. रेत माफिया के इस बयान से जिले में पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया. पुलिस ने बताया कि वन विभाग के कर्मचारियों पर हमला करने वाले रेत माफिया के नाम बबुआ मुसलमान, अमीन मुसलमान और दुर्गा बसोर बताए जा रहे हैं. जिनके साथ चार-पांच लोग और भी शामिल थे. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अगर जल्द से जल्द इन रेत माफिया को नहीं पकड़ा गया तो इस मामले में वन विभाग आंदोलन करेगा.

ये भी पढ़ेंः पूर्व सैनिक की कार की टक्कर से व्यक्ति की मौत, शव को कंधे पर लाद पहुंचा थाने, पुलिसकर्मी हैरान

ये भी देखेंः कुएं में गिरे monkey को उसकी मां ने ऐसे निकाला बाहर, वीडियो देखकर आप भी कहेंगे वाह !

WATCH LIVE TV

Trending news