नियुक्ति की मांग को लेकर चयनित शिक्षकों ने की नारेबाजी, धरने की धमकी
Advertisement

नियुक्ति की मांग को लेकर चयनित शिक्षकों ने की नारेबाजी, धरने की धमकी

मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से नई भर्ती की तैयारी के बाद अभ्यर्थियों के मन में संदेह हो गया है कि विभाग द्वारा पुरानी भर्ती नहीं की जाएगी. 

नियुक्ति की मांग को लेकर चयनित शिक्षकों ने की नारेबाजी, धरने की धमकी

भोपाल: 2018 शिक्षक भर्ती के लिए पास होने के बावजूद नियुक्ति पत्र नहीं मिलने से नाराज अभ्यर्थी आज लोक शिक्षण संचालनालय कार्यालय भोपाल पहुंच गए. इस दौरान अभ्यर्थियों ने राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. सरकार को धमकी देते हुए अभ्यर्थियों ने कहा कि जब तक विभाग की तरफ से नियुक्ति पत्र नहीं दिया जाएगा, तब तक वे यहीं बैठकर धरना देते रहेंगे. 

सागर BMC में बड़ी लापरवाही, हाई वोल्टेज से मशीनें खराब, 17 बच्चों की बाल-बाल बची जान 

दरअसल, मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से नई भर्ती की तैयारी के बाद अभ्यर्थियों के मन में संदेह हो गया है कि विभाग द्वारा पुरानी भर्ती नहीं की जाएगी. क्योंकि विभाग की तरफ से अभी तक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया है और न ही सरकार व लोक शिक्षण संचालनालय विभाग की तरफ से इस संबंध में कुछ बताया जा रहा है.

क्या है पूरा मामला?
मध्य प्रदेश के विभिन्न प्राथमिक स्कूलों में 30 हजार से ज्यादा शिक्षक पदों पर भर्ती होनी थी. इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन टीईटी परीक्षा के आधार पर किया जाना था. जिसके तहत 15 हजार पदों पर नियुक्तियों की प्रक्रिया 1 जुलाई 2020 से शुरू की गई थी. लेकिन बाद में परिवहन की समस्या बताकर भर्ती प्रक्रिया रोक दी गई.

सब-इंस्पेक्टर पति को हॉस्पिटल देखने पहुंची बीवी तो वहां मिली सौतन...अब उलझ गया है मामला

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के विभिन्न प्राथमिक स्कूलों में 70 हजार से ज्यादा शिक्षकों के बाद खाली हैं. 2018 के बाद से ही अभी तक इन पदों पर नियुक्तियां नहीं की गईं हैं. 

ये भी पढ़ें- 

डॉक्टर परवेज के घर से बरामद हुआ हिरण का 9 किलो मांस, घर से करता था बिक्री

लगातार बढ़ रहे वजन को कम करने के लिए रामबाण है करी पत्ता, पिएं इसका जूस

गांव के पास अठखेलियां करते दिखे 'वनराज', आप भी देखिए टाइगर का ये मजेदार VIDEO​

Watch Live TV-

Trending news