शिवराज सिंह चौहान का दावा, 'मध्य प्रदेश में BJP जीतेगी 25 लोकसभा सीटें'

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विधानसभा चुनावों से पहले किए गए अपने वादों को पूरा करने में विफल रही और लोग लोकसभा चुनावों में अपना गुस्सा उतारेंगे. 

शिवराज सिंह चौहान का दावा, 'मध्य प्रदेश में BJP जीतेगी 25 लोकसभा सीटें'
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

कोलकाता: बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को दावा किया कि राज्य में दो महीने पुरानी कांग्रेस सरकार से लोगों का मोहभंग हो गया है और बीजेपी लोकसभा चुनावों में वहां कम से कम 25 सीटें जीतेगी. 

शिवराज सिंह चौहान ने आरोप लगाया कि नवंबर 2018 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी सरकार को सत्ता से बाहर करने वाली कांग्रेस, विधानसभा चुनावों से पहले किए गए अपने वादों को पूरा करने में विफल रही और लोग लोकसभा चुनावों में अपना गुस्सा उतारेंगे. 

उन्होंने कहा,'हमारा लक्ष्य सभी 29 (मध्य प्रदेश से लोकसभा सीटें) हैं, लेकिन हम निश्चित रूप से करीब 25 सीटें जीतेंगे.' तीन बार राज्य के मुख्यमंत्री रहे चौहान ने कहा कि विधानसभा चुनावों के मत प्रतिशत के मुताबिक बीजेपी 17 संसदीय क्षेत्रों में आगे रही और जबकि कांग्रेस के पास 12 संसदीय क्षेत्रों में बढ़त रही. 

विपक्ष के गठबंधन पर साधा निशाना
आम चुनावों में बीजेपी से मुकाबले के लिए विपक्षी दलों के गठबंधन बनाने की कोशिश को बिना प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के बेकार की कवायद करार देते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह बिना दूल्हे को तय किए शादी की तैयारी करने जैसा है.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विपक्ष का गठबंधन सिद्धांत, मुद्दे और नेतृत्व विहीन है. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी को लोकसभा चुनावों में 300 सीटों पर जीत हासिल होगी, जिसके अप्रैल-मई में होने की उम्मीद है. 

चौहान ने यहां बीजेपी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, 'सिर्फ हाथ मिले हैं, दिल नहीं.' उन्होंने कहा कि गठबंधन सिर्फ विपक्षी नेताओं के हित साधने के लिये बन रहे हैं, विचारधारा के आधार पर नहीं.

(इनपुट - भाषा)