COVID-19 को लेकर इंदौर से बेहद चौंकाने वाली खबर, इस उम्र के लोगों को सबसे ज्यादा खतरा

इंदौर कोरोना के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित तो है ही, लेकिन अब रिपोर्ट है जिसमें युवाओं में खतरा बढ़ रहा है. हेल्थ बुलेटिन के अनुसार इंदौर में 76 नए मरीजों की पुष्टि हुई है.स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कोरोना संक्रमितों में सबसे अधिक संख्या में युवा शामिल हैं. 

 COVID-19 को लेकर इंदौर से बेहद चौंकाने वाली खबर, इस उम्र के लोगों को सबसे ज्यादा खतरा
सांकेतिक तस्वीर

इंदौर: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. ऐसे कोरोना का हॉटस्पॉट जिला इंदौर से बेहद चौंकाने वाली खबर है. इंदौर कोरोना के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित तो है ही, लेकिन अब रिपोर्ट है जिसमें युवाओं में खतरा बढ़ रहा है. हेल्थ बुलेटिन के अनुसार इंदौर में 76 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. जबकि 2 लोगों की मौत भी हुई है. जिसके बाद मौत का आंकड़ा बढ़कर 109 हो गया है.

ये भी पढ़ें-अजीत जोगी की पत्नी और बेटे ने निभाई ये परंपरा, 27वें रोजे को दी इफ्तार की दावत

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कोरोना संक्रमितों में सबसे अधिक संख्या में युवा शामिल हैं. मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी (CMHO) डॉ. प्रवीण जड़िया की मानें तो अब तक जिले में 20 वर्ष से 50 वर्ष के लोग कोरोना की चपेट में सबसे ज्यादा आए हैं.

डॉ. प्रवीण जड़िया का कहना है कि युवाओं के संक्रमित होने की सबसे बड़ी वजह है कि युवा लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं. जिसके कारण वह संक्रमित हुए हैं. अगर युवाओं ने लॉकडाउन का पालन किया होता तो वे कोरोना की चपेट में नहीं आते.

जिले में अब तक 1280 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं. फिलहाल 1461 कोरोना संक्रमित लोग अस्पताल में भर्ती हैं और इलाज जारी है. जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 2850 पहुंच गया है.

Watch LIVE TV-