एक ही दिन में 2 दोस्तों ने किया सुसाइड, दोनों ने अलग-अलग तरीके से एक ही कारण बताया
Advertisement

एक ही दिन में 2 दोस्तों ने किया सुसाइड, दोनों ने अलग-अलग तरीके से एक ही कारण बताया

राजगढ़ जिले में आत्महत्या का अनोखा मामला सामने आया है. जिसमे दो दोस्तों ने राजगढ़ जिले के दो अलग अलग शहरों में आत्महत्या कर ली लेकिन दोनों की आत्महत्या की वजह एक ही है. 

दोनों दोस्त

राजगढ़: राजगढ़ जिले में आत्महत्या का अनोखा मामला सामने आया है. जिसमे दो दोस्तों ने राजगढ़ जिले के दो अलग अलग शहरों में आत्महत्या कर ली लेकिन दोनों की आत्महत्या की वजह एक ही है. दरअसल सोमवार को ब्यावरा के आनन्द होटल के कमरे में बोड़ा थाना क्षेत्र के हरलाय गांव निवासी युवक नारायणसिंह नागर ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली, तो इधर पचोर में उसी के दोस्त रामबिलास सेन ने ट्रेन की पटरी के समीप जहर खाकर आत्महत्या कर ली. 

मुश्किल में Twitter India, गलत नक्शा दिखाने पर भोपाल में हुई FIR

दोनों ने सुसाइड की वजह भी बताई
खास बात ये है कि इन दोनों ही आत्महत्या की वजह एक ही है. नारायण सिंह के पास से होटल में दो पेज का सुसाइड नोट मिला है.  इस सुसाइड नोट में सूदखोर राजेश भारती का नाम लिखा है. इधर पचोर में नारायण के दोस्त रामबिलास ने अपने हाथ पर भी राजेश भारती का नाम लिखा हुआ है. पुलिस के अनुसार पचोर में आत्महत्या करने वाले युवक के हाथ पर एवं ब्यावरा में सुसाइड करने वाले के सुसाइड नोट में भी सूदखोर राजेश भारतीय का नाम लिखा हुआ है.

ब्याज बना आत्महत्या की वजह ?
जानकारी अनुसार दोनों ही घटनाओं में मोटा ब्याज वसूलने की बात कही जा रही है. उल्लेखनीय है कि सुसाइड नोट में जो नाम है उनके बारे में बताया जा रहा है कि मोटी दर पर ब्याज पर कुछ रुपए देकर बदले में साप्ताहिक दर का ब्याज लगाकर मोटी रकम वसूलने का धंधा करते था. मामले में ब्यावरा पुलिस ने धारा 306 सहित मप्र ऋण अधिनियम 3 एवं 4 के तहत प्रकरण दर्ज कर सूदखोर आरोपी राजेश उर्फ हरीश भारती को गिरफ्तार कर लिया है. 

दोनों मृतक की थी पास पास दुकानें
पचोर के सुस्तानी काम्प्लेक्स में मृतक नारायणसिंह नागर की पैथालॉजी लेब एवं मृतक रामबिलास सेन की नाई की दुकान पास पास थी. आरोपी राजेश भारतीय ने दोनों को कर्ज दे रखा था. बताया जा रहा आरोपी अष्ट चक्रीय ब्याज वसूलता था. जिसमे दस रुपए प्रति सैंकड़ा प्रतिमाह की दर से जोड़कर प्रति डेढ़ माह में ब्याज की राशि मूलधन में जोड़ देता था. जिससे एक डेढ़ वर्ष में ही मूलधन दोगुना हो जाता था. ऐसे ही मामले में पचोर में कई मौतें हो चुकी है. 

ब्यावरा में मृतक के सुसाइड नोट में यह लिखा
सिर्फ और सिर्फ मेरी मौत का जिम्मेदार हरीश कुमार भारतीय उर्फ राजेश भारतीय निवासी पचोर है. ये ब्याजखोर है. पहले भी इसके कारण एक व्यक्ति जहर खाकर मर चुका है. मैं भी इसके कारण ही जान दे रहा हूं. इसे तो फांसी होना चाहिए. मैं मेरे परिवार से बहुत प्यार करता हूं. भाई फूलसिंह मेरे बच्चों का ध्यान रखना. मेरे समधी (व्याईजी) दिनेश नागर खोडियाखेड़ी वाले बहुत अच्छे व्यक्ति हैं. मुझे माफ करना मैं आपसे आपबीती बयान नहीं कर पाया. लेकिन आज से मेरी बेटियां आपकी बेटियां हैं. आप ध्यान रखना. उनका संबंध (सगाई-शादी) करवाना. मुझे किसी का कर्ज नहीं देना. मुझे राजेश भारती ने फंसा रखा है.

चंबल में बंदूक रखने के शौकीनों के लिए खबर, अब करना होगा ये काम, वरना...

दूसरे मृतक ने हाथ पर लिखा नाम 
पचोर के मृतक ने हाथ पर लिखा मौत का कारण राजेश भारती है. उक्त लिखा हुआ पसीने एवं गर्मी और बारिश के कारण आधा साफ हो गया परन्तु राजेश भारती लिखा हुआ साफ दिख रहा है. पचोर पुलिस के अनुसार मर्ग कायम कर विवेचना जीआरपी पुलिस को सौंपी जा रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news