खुशखबरी! केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के DA में इस महीने होगी बढ़ोतरी
Advertisement

खुशखबरी! केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के DA में इस महीने होगी बढ़ोतरी

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते वित्तीय हानि की वजह से केंद्र सरकार ने लाखों कर्मचारियों और पेंशनर्स के डीए में बढ़ोतरी को रोक दिया था. वित्त विभाग ने अपने आदेश में कहा था कि कर्मचारियों और पेंशनर्स को 1 जनवरी 2020 से महंगाई भत्ते का एक्स्ट्रा पेमेंट नहीं दिया जाएगा. 

सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: केंद्र सरकार में कार्यरत केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए बड़ी खबर है. डीएनए की खबर के मुताबिक 2020 में केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के डीए (Dearness Allowance) में बढ़ोतरी नहीं की जाएगी. हालांकि केंद्र सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनर्स के डीए में बढ़ोतरी का संकेत जुलाई में जरूर दिया है. लेकिन इस पर कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है.

परंपरा के लिए यहां जिंदगी का रिस्क उठाते हैं लोग, लेटते हैं बेकाबू गाय के रास्ते में

आपको बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते वित्तीय हानि की वजह से केंद्र सरकार ने लाखों कर्मचारियों और पेंशनर्स के डीए में बढ़ोतरी को रोक दिया था. वित्त विभाग ने अपने आदेश में कहा था कि कर्मचारियों और पेंशनर्स को 1 जनवरी 2020 से महंगाई भत्ते का एक्स्ट्रा पेमेंट नहीं दिया जाएगा. 

इसके अलावा वित्त विभाग ने 1 जुलाई, 2020 और 1 जनवरी, 2021 से डीए हाइक और अतिरिक्त किस्त का भुगतान  करने से भी मना कर दिया था. वहीं, जिन विभागों में कर्मचारियों का डीए बढ़ा तो उन्हें भी रोक दिया गया था.

सर्दी का सितमः 2020 होगा 10 सालों का सबसे ठंडा साल, ला नीना के चलते पड़ेगी भयंकर ठंडी

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक केंद्र सरकार जुलाई में केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के डीए में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी पर विचार कर रही है. मौजूदा समय में केंद्र सरकार में 50 लाख से अधिक कर्मचारी काम करते हैं. साथ ही सरकार करीब 61 लाख पूर्व कर्मचारियों को पेंशन देती है. जिसके तहत सरकार को एक बड़ी राशि खर्च करना पड़ता है. 

इंडियन कोस्ट गार्ड में नाविक के पदों पर निकली भर्ती, ऐसें करें अप्लाई

सर्दी का सितमः 2020 होगा 10 सालों का सबसे ठंडा साल, ला नीना के चलते पड़ेगी भयंकर ठंडी​

मातम में बदली दिवाली की खुशियां, सड़क हादसे में 4 की मौत, 2 गंभीर​

Exclusive Video: हार के सवाल पर बोलीं इमरती देवी, हारी नहीं, मैं तो जीती हूं​

VIDEO: इंदौर में टला बड़ा हादसा, चंद मिनटों में जलकर खाक हुई गोदाम​

Watch Live TV-

Trending news