अगवा डॉक्टर बरामदः पैरों में बंधी थी जंजीर, पानी से भरे खेतों में कोहनी के बल 1.5 KM तक चल बचाई जान
X

अगवा डॉक्टर बरामदः पैरों में बंधी थी जंजीर, पानी से भरे खेतों में कोहनी के बल 1.5 KM तक चल बचाई जान

सूत्रों की मानें तो झांसी के डॉक्टर को चित्रकूट के कुख्यात डकैत रहे ददुआ के नाम पर अगवा किया गया था. अपहरणकर्ता डॉक्टस बक्सानी से ददुआ के नाती के इलाज की बात कहकर उन्हें ले गए, लेकिन असल मामला फिरौती के लिए अपहरण का निकला.  

अगवा डॉक्टर बरामदः पैरों में बंधी थी जंजीर, पानी से भरे खेतों में कोहनी के बल 1.5 KM तक चल बचाई जान

मुरैनाः उत्तर प्रदेश के झांसी से अगवा किए गए 62 वर्षीय डॉक्टर राधा कृष्ण गुरु बक्सानी को पुलिस ने शनिवार सुबह मध्य प्रदेश के मुरैना से बरामद कर लिया. डॉक्टर बक्सानी ने पुलिस को बताया कि वह अपहरणकर्ताओं को सोते देख वहां से भाग निकले और  पानी से भरे खेतों में करीब 1.5 किलोमीटर तक क्रॉलिंग करने के बाद वह हिंगोना गांव की सड़क पर पहुंचे. यहां से मध्य प्रदेश पुलिस की डायल 100 टीम ने उन्हें रेस्क्यू किया और मुरैना सिविल लाईन थाने लेकर आई.

CM शिवराज ने किसानों के खातों में डाले 400 करोड़, फरवरी-मार्च में भी 800 करोड़ देने का किया वादा

सूत्रों की मानें तो झांसी के डॉक्टर को चित्रकूट के कुख्यात डकैत रहे ददुआ के नाम पर अगवा किया गया था. अपहरणकर्ता डॉक्टस बक्सानी से ददुआ के नाती के इलाज की बात कहकर उन्हें ले गए, लेकिन असल मामला फिरौती के लिए अपहरण का निकला. हालांकि पुलिस ने इस संबंध में अभी कुछ नहीं कहा है. झांसी के थाना सीपरी बाजार में डॉक्टर आरके गुरु बक्सानी के गुम होने का मामला दर्ज है.

CM शिवराज का वादा- सबको मिलेगा 1 रुपए किलो गेहूं, इन लोगों के खातों में डाले जाएंगे 4700 करोड़

उनके बरामद होने की जानकारी मिलते ही झांसी पुलिस की टीम डॉक्टर के परिजनों को लेकर मुरैना आई. सूत्र बताते हैं कि अपहरणकर्ता डॉक्टर के बदले 2 करोड की फिरौती की योजना बना रहे थे. हालांकि इस संबध में मुरैना व झांसी पुलिस ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है. झांसी के संगम विहार कॉलोनी में रहने वाले डॉक्टर आरके गुरु  बक्सानी रोजाना की तरह 29 जनवरी को सुबह अपने घर से मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे, लेकिन घर नहीं लौटे.

नगरीय निकाय चुनाव के बहाने ''2023-24'' पर है BJP की नजर, इस खास रणनीति पर काम कर रही पार्टी

उनके परिजनों ने झांसी के सीपरी थाने में इसकी सूचना दी. बक्सानी की तलाशी के लिए पुलिस ने चारों तरफ नाकेबंदी कराई. डॉक्टर को अपहरणकर्ताओं ने दिनभर कार में झांसी से मुरैना तक घुमा फिराकर रात होते ही बाइक से खेतों में ले जाकर पैरों में जंजीर बांध दी. फिर अपहरणकर्ता  गहरी नींद में सो गए. यह मौका देख डॉक्टर खेतों में क्रॉलिंग करते हुए सड़क तक पहुंचे. यहां लोगों ने उन्हें देखकर डायल 100 पर फोन किया और पुलिस ने डॉक्टर को रेस्क्यू कर लिया.

WATCH LIVE TV

Trending news