MP News: 31 दिसंबर की रात इंदौर में है पार्टी का प्लान? तो हो जाएं सतर्क, जानें क्या है पुलिस का प्लान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2036450

MP News: 31 दिसंबर की रात इंदौर में है पार्टी का प्लान? तो हो जाएं सतर्क, जानें क्या है पुलिस का प्लान

Indore News: शहर में 31st की पार्टी पर ड्रोन कैमरे से नजर रखी जाएगी. पुलिस एआई तकनीक से तैयार किए गए चार ड्रोन से पूरे इलाके में नजर रखेंगे.

 

 

MP News:  31 दिसंबर की रात इंदौर में है पार्टी का प्लान? तो हो जाएं सतर्क, जानें क्या है पुलिस का प्लान

शिव मोहन शर्मा/इंदौर: शहर में 31 दिसंबर पर होने वाले जश्न पर पुलिस के द्वारा अब तीसरी आंख से भी नजर रखी जाएगी. इंदौर पुलिस ने एआई तकनीक से ड्रोन तैयार किए हैं, जो 31 दिसंबर को होने वाली पार्टियों और असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए सहायक होंगे.पुलिस के द्वारा एआई के माध्यम से हाईराज बिल्डिंग की छत पर होने वाली पार्टियां पर भी नजर रखी जाएगी.

4 ड्रोन से रखी जाएगी निगरानी
दरअसल इंदौर के विजयनगर इलाके में कई पब और बार मौजूद हैं. साथ ही यहां के होटल और गार्डन में भी 31 दिसंबर की रात को कई जश्न आयोजित किया जा रहे हैं. इन सब पर नजर रखने के लिए पुलिस अब जमीन से लेकर आसमान तक की तैयारी कर रही है. पुलिस एआई तकनीक से तैयार किए गए चार ड्रोन से पूरे इलाके में नजर रखेंगे. एक ड्रोन लगभग 4 किलोमीटर के इलाके पर नजर रखेगी और किसी भी प्रकार की गड़बड़ होने पर तत्काल पुलिस को वहां का फोटो भेजकर सूचित करेगा. 

शहर में की गई है कई तरह की व्यवस्था
पार्टियों में लड़ाई झगड़ो को रोकने के लिए पुलिस द्वारा अनेक तरह की व्यवस्था की गई है. डीसीपी अभिषेक आनंद ने बताया कि शहर के सभी पब, बार और होटल संचालकों की बैठक लेकर गाइडलाइन बता दी गई है. गाइडलाइन के अनुसार ही पार्टी आयोजित की जाएगी. साथ ही पुलिस के द्वारा एआई के माध्यम से हाईराज बिल्डिंग की छत पर होने वाली पार्टियां पर भी नजर रखी जाएगी. इसके साथ ही पब व बार के बाहर सादी वर्दी में पुलिसकर्मी महिलाएं तैनात रहेगी.

यह भी पढ़ें: MP Food: मुरैना की गजक है लाजवाब... कभी सोचा है कि वहां की गजक क्यों इतनी फेमस है, आइए जानते हैं

 

31 दिसंबर की शाम देशभर में मनाया जाएगा जश्न
बता दें कि नए साल का आगाज करने के लिए 31 दिसंबर की रात देशभर में जश्न मनाया जाता है. जगह-जगह पार्टियों का आयोजन किया जाता है. लोग अपने घरों में भी केक काटकर साल के आखिरी दिन को सेलिब्रेट करते हैं.

Trending news