Asia Cup 2022: एशिया कप में इन 5 खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें, टी20 वर्ल्ड कप के लिए अहम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1315732

Asia Cup 2022: एशिया कप में इन 5 खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें, टी20 वर्ल्ड कप के लिए अहम

Asia Cup 2022: एशिया कप की कुछ ही दिनों में शुरुआत होने वाली है. ऐसे में टीम के प्रदर्शन पर सभी की निगाहें लगी हुई हैं. खासकर 5 खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सभी का फोकस रहेगा तो आइए जानते हैं कि क्यों?

Asia Cup 2022: एशिया कप में इन 5 खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें, टी20 वर्ल्ड कप के लिए अहम

नई दिल्लीः टी20 एशिया कप (Asia Cup 2022) की जल्द ही शुरुआत होने वाली है. पिछली बार के एशिया कप की विजेता टीम भारत 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी. इस दौरान कई भारतीय खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनके एशिया कप में प्रदर्शन पर सभी की निगाहें रहेंगी. आइए जानते हैं कि कौन से हैं वो टॉप 5 भारतीय खिलाड़ी-

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)
एशिया कप की भारतीय टीम में गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी अनुभवी भुवनेश्वर कुमार के कंधों पर होगी. जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाजों की गैरमौजूदगी में भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन पर सभी की निगाहें रहेंगी. भुवनेश्वर कुमार का हालिया करियर चोटों से प्रभावित रहा है. पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से भुवनेश्वर कुमार ने 20 टी20 मैच खेले हैं और इनमें भुवनेश्वर के नाम 23 विकेट हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 16.1 रहा है. 

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)
रविंद्र जडेजा की गेंदबाजी शुरुआत से ही किफायती रही है लेकिन अब जडेजा ने अपनी बैटिंग में भी सुधार किया है और इसी का नतीजा है कि पिछले कई मैचों में जडेजा ने अपने प्रदर्शन से दर्शकों को प्रभावित किया है. पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से जडेजा ने 7 मैचों में 162 रन बनाए हैं और 4 विकेट लिए हैं. इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप में रविंद्र जडेजा के प्रदर्शन पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं. 

विराट कोहली (Virat Kohli)
विराट कोहली को हमेशा चर्चाओं में रहना पसंद है लेकिन इन दिनों वह गलत कारणों से चर्चा में हैं. दरअसल विराट कोहली का हालिया फॉर्म अच्छी नहीं है और वह आलोचकों के निशाने पर हैं. हाल के दिनों में विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो और इंग्लैंड के खिलाफ दो टी20 मैच खेले हैं. इन चारों ही मैचों में विराट कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए. इन दिनों विराट पर काफी दबाव है, ऐसे में देखने वाली बात होगी कि इस हाई प्रेशर टूर्नामेंट में विराट कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)
रोहित शर्मा की कप्तानी अभी तक कमाल की रही है. 2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद से रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने 16 मैच खेले हैं, जिनमें से 14 मैचों में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है. हालांकि रोहित शर्मा बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. रोहित के फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि एशिया कप में रोहित बल्ले से भी कमाल दिखाएंगे. ऐसे में एशिया कप में रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर भी निगाहें रहेंगी.  

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh)
वेस्टइंडीज के सफल दौरे के बाद अर्शदीप सिंह को भी एशिया कप की टीम में शामिल किया गया है. अर्शदीप सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टी20 मैच और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया. ऐसे में चयनकर्ताओं ने अर्शदीप सिंह को एशिया कप में भी मौका दिया है. अर्शदीप सिंह अगर एशिया कप में दबाव में अच्छा प्रदर्शन कर देते हैं तो वह टीम इंडिया के लिए लंबे समय तक खेल सकते हैं. 

Trending news