Best Breakfast: केले और मूंगफली से 5 मिनट में बनाएं बेहतरीन नाश्ता, दिनभर रहेंगे तरोताजा, नहीं होगी थकान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1284194

Best Breakfast: केले और मूंगफली से 5 मिनट में बनाएं बेहतरीन नाश्ता, दिनभर रहेंगे तरोताजा, नहीं होगी थकान

Best Breakfast: आज हम आपको नाश्ते की ऐसी रेसिपी के बारे में बता रहे हैं, जिसके सेवन से ना सिर्फ आप तरोताजा महसूस करेंगे बल्कि दिनभर थकान भी नहीं होगी. खास बात ये है कि यह नाश्ता महज कुछ ही मिनटों में तैयार हो जाएगा और ज्यादा महंगा भी नहीं है. तो आइए जानते हैं इस शानदार नाश्ते की रेसिपी...

Best Breakfast: केले और मूंगफली से 5 मिनट में बनाएं बेहतरीन नाश्ता, दिनभर रहेंगे तरोताजा, नहीं होगी थकान

Best and Easy Breakfast: नाश्ता इंसान के दिन का सबसे अहम भोजन होता है. दरअसल इंसान रातभर कुछ नहीं खाता, ऐसे में उसे सुबह के वक्त ऐसे खाने की जरूरत होती है, जो उसके शरीर को भरपूर एनर्जी दे साथ ही उसे बहुत हैवी फील ना कराए. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे नाश्ते के बारे में बता रहे हैं, जिसे खाकर ना सिर्फ आपको गजब का पोषण मिलेगा, साथ ही आपको बहुत भारी भी महसूस नहीं होगा और देर तक पेट भी भरा रहेगा. 

मूंगफली और केले से बनाएं हेल्दी नाश्ता
इस नाश्ते को बनाने के लिए आपको एक मुट्ठीभर मूंगफली की जरूरत होगी, जिसे रातभर पानी में भिगोकर सुबह इस्तेमाल करना होगा. इसके अलावा चाहिए एक केला और करीब 200 मिलीलीटर नारियल का दूध, एक चुटकी इलायची का पाउडर और एक चम्मच शहद.

ये है बनाने का आसान तरीका
इस नाश्ते या कहें कि स्मूदी को बनाने का तरीका बेहद आसान है. दरअसल सबसे पहले आपको मूंगफली के छिलके उतार लेने हैं और फिर उन्हें ब्लेंडर में डाल देना है. इसके बाद बाकी सारी चीजें भी ब्लेंडर में डाल दें और स्मूथ होने तक सारी चीजों को ब्लेंड करते रहें. इसके बाद इस नाश्ते को एक गिलास में निकाल लें और बस इस तरह तैयार है आपका सुपर हेल्दी नाश्ता, जो आपको सही पोषण देने के साथ ही दिनभर तरोताजा रखेगा और बिल्कुल भी थकान महसूस नहीं होने देगा. 

ओट्स से भी कर सकते हैं तैयार
अगर किसी व्यक्ति को मूंगफली खाने में कोई परेशानी है या उपलब्ध नहीं है तो ओट्स से भी एक बेहतरीन नाश्ता तैयार कर सकते हैं. इसके लिए आपको एक गिलास दूध लेना है. इसके बाद एक केला, 20 ग्राम पीनट बटर और एक मुट्ठी से थोड़े कम ओट्स को मिलाकर ब्लेंड कर लें. इस मिश्रण में एक चुटकी दालचीनी डाल लें. इसके बाद एक गिलास में डालकर थोड़ा ठंडा करके पीएं. 

(डिस्कलेमर- यहां दी गई जानकारी विभिन्न लेखों और सामान्य जानकारी पर आधारित है. जी मीडिया इसकी पुष्टि नहीं करता है. ऐसे में कोई भी समस्या होने पर विशेषज्ञ की सलाह से ही कोई काम करें. )

Trending news