'भारत बंद' के चलते कई ट्रेनें हुई कैंसिल, परीक्षाएं भी स्थगित, यहां देखें डिटेल्स
Advertisement

'भारत बंद' के चलते कई ट्रेनें हुई कैंसिल, परीक्षाएं भी स्थगित, यहां देखें डिटेल्स

'भारत बंद' को कांग्रेस, बीएसपी, आरजेडी सहित अन्य विपक्षी पार्टियों ने समर्थन दिया है. किसान आंदोलन में पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों के किसान शामिल हैं. 

सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: कृषि कानून के विरोध में किसानों का आंदोलन पिछले 13 दिनों जारी है. किसानों की केंद्र सरकार से बातचीत के बावजूद अभी तक कोई हल नहीं निकला है. जिसको देखते हुए किसानों ने आज 'भारत बंद' का आह्वान किया है. 'भारत बंद' को कांग्रेस, बीएसपी, आरजेडी सहित अन्य विपक्षी पार्टियों ने समर्थन दिया है. किसान आंदोलन में पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों के किसान शामिल हैं. बंद को देखते हुए भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. वहीं, राज्यों ने आज होने वाली परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है.

एमपी और छत्तीसगढ़ में रहेगा Bharat Bandh का असर! आम लोगों को हो सकती हैं ये परेशानियां 

कैंसिल ट्रेनें
1- 'भारत बंद' को देखते हुए भारतीय रेलवे ने ट्रेन नंबर 09612 Amritsar – Ajmer स्पेशल ट्रेन जेसीओ को कैंसिल कर दिया है.
2- इसके अलावा ट्रेन नंबर 05212 Amritsar – Dibrugarh स्पेशल ट्रेन जेसीओ 08.12.20 को भी कैंसिल कर दिया गया है. 

ये ट्रेनें हुई आंशिक रूप से कैंसिल
1- 'भारत बंद' को देखते हुए ट्रेन नंबर 02716 अमृतसर-नांदेड़ एक्सप्रेस जेसीओ 09.12.20 को नई दिल्ली से शुरू होगी और नई दिल्ली-अमृतसर-नईदिल्ली के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी.
2- ट्रेन नंबर 02926 अमृतसर-बांद्रा टर्मिनस एक्स जेसीओ 09.12.20 चंडीगढ़ से शुरू होगी और चंडीगढ़-अमृतसर- चंडीगढ़ के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी.
3- इसके अलावा ट्रेन नंबर 09026 अमृतसर-बांद्रा एक्स स्पेशल ट्रेन जेसीओ 09.12.20 को चंडीगढ़ और अमृतसर के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी.

रेप के आरोपी कांस्टेबल को बचाने की साथियों ने रची साजिश, DNA टेस्ट सैंपल में कर दिया घपला

भारतीय रेलवे से देश के विभिन्न राज्यों में यात्रा करने वाले यात्रियों को सलाह है कि वे घर से निकलने से पहले IRCTC की वेबसाइट पर ट्रेन की जानकारी चेक कर लें और उसी हिसाब से घर निकले, नहीं तो उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

ये परीक्षाएं हुई कैंसिल
 'भारत बंद' के चलते इंस्टीट़्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) की 8 दिसंबर को होने वाली सीए फाउंडेशन परीक्षा कैंसिल हो गई है. यह परीक्षा अब 13 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. 

SAIL में इन पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन की आखिरी तारीख सहित पूरी डिटेल्स

ओडिशा लोक सेवा आयोग की परीक्षा भी स्थगित
भारत बंद के चलते ओडिशा लोक सेवा आयोग ने राज्य सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2019 के 8 दिसंबर को होने वाले पेपरों को स्थगित कर दिया है. अब ये परीक्षा 2 जनवरी 2021 को आयोजित की जाएगी. इसके अलावा कई अन्य राज्यों ने भी आज आयोजित होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. 

ये भी पढ़ें- 

VIDEO: जब शिकारी खुद बना शिकार, चंद सेकंड में मगरमच्छ ने किया चीते का काम तमाम

लगातार बढ़ रहे वजन को कम करने के लिए रामबाण है करी पत्ता, पिएं इसका जूस​

पनीर खाने से रह सकते हैं इन रोगों से दूर, डॉक्टर भी देते हैं सलाह  ​

गांव के पास अठखेलियां करते दिखे 'वनराज', आप भी देखिए टाइगर का ये मजेदार VIDEO​

Watch Live TV-

Trending news