इस मशहूर शेफ ने जीता एक मिलियन डॉलर का इनाम, कोरोना महामारी के चलते पूरी रकम की दान!

शो जीतने के कुछ देर बाद ही डेविड चेंग ने ट्वीट कर ऐलान किया कि वह यह पूरी रकम दान कर देंगे. उन्होंने इस रकम को कोरोना माहमारी के चलते मुश्किल से जूझ रहे रेस्टोरेंट वर्कर्स और फूड इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को दान करने का फैसला किया है.

इस मशहूर शेफ ने जीता एक मिलियन डॉलर का इनाम, कोरोना महामारी के चलते पूरी रकम की दान!
रकम जीतने के बाद डेविड चेंग. (वीडियो ग्रैब इमेज)

नई दिल्लीः दुनिया में ऐसे बहुत कम लोग होते हैं, जो एक मिलियन डॉलर की भारी-भरकम रकम जीते और उसे फिर एक झटके में दान कर दें. ऐसा ही एक मामला अमेरिका में सामने आया है. जहां सेलिब्रिटी शेफ डेविड चेंग (David Chang) ने मशहूर टीवी प्रोग्राम 'हू वान्ट्स टू बी ए मिलयेनर' (Who wants to be a Millionaire) में एक मिलियन डॉलर की रकम जीती थी. 

सामाजिक संस्था को दी पूरी रकम दान
शो जीतने के कुछ देर बाद ही डेविड चेंग ने ट्वीट कर ऐलान किया कि वह यह पूरी रकम दान कर देंगे. उन्होंने इस रकम को कोरोना माहमारी के चलते मुश्किल से जूझ रहे रेस्टोरेंट वर्कर्स और फूड इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को दान करने का फैसला किया है. डेविड चेंग एक मिलियन की रकम रेस्टोरेंट वर्कर्स के कल्याण के लिए काम करने वाली सामाजिक संस्था The Southern Smoke Foundation को दान देंगे. 

दुनिया भर में फैला था जिसका धंधा, वो डॉन जिसने 'भगवान' को लूटा

आखिरी सवाल पर अटक गए थे डेविड
बता दें कि भारत का 'कौन बनेगा करोड़पति' टीवी शो 'हू वान्ट्स टू बी ए मिलयेनर' शो की तर्ज पर ही बना है. शो के दौरान एक मिलियन की रकम के लिए डेविड चेंग से जो आखिरी सवाल पूछा गया था कि अमेरिका के पहले राष्ट्रपति कौन थे, जिनके कार्यकाल में व्हाइट हाउस में पहली बार बिजली आयी थी? इसका जवाब डेविड चेंग को नहीं पता था और उन्होंने हेल्पलाइन का इस्तेमाल करते हुए अपनी एक दोस्त को जवाब जानने के लिए फोन किया था. हालांकि सही जवाब नहीं मिलने के बाद चेंग ने अनुमान लगाते हुए चार विकल्प में से बेंजामिन हैरिसन का नाम चुना. जैसे ही एंकर ने बताया कि चेंग का जवाब सही है तो चेंग खुशी से चीख पड़े. बता दें कि यह एक चैरिटी एपिसोड था.

इस नेता को मिलती है 5 करोड़ रुपए सैलरी, बोलीं- मेरे घर लगा है पैसों का ढेर

कोरोना महामारी से बुरी तरह प्रभावित हुई फूड इंडस्ट्री
बता दें कि कोरोना माहमारी का असर जिन इंडस्ट्रीज पर सबसे ज्यादा पड़ा है, उनमें फूड इंडस्ट्री भी एक है. महामारी के चलते लगे लॉकडाउन में रेस्तरां और होटल बंद रहे. लॉकडाउन के बाद भी रेस्तरां और फूड इंडस्ट्री अभी तक पूरी तरह से महामारी के असर से नहीं उबर सकी है. ऐसे में डेविड चेंग द्वारा दान की गई एक मिलियन की रकम से कई लोगों को फायदा मिलेगा. माना जा रहा है कि एक मिलियन की रकम से करीब 500 रेस्तरां वर्कर्स को मदद मिल सकेगी. 

VIDEO: पुलिसकर्मियों की वर्दी और जूते गंदे देख IG को आया गुस्सा, लगाई फटकार

WATCH LIVE TV