काम की खबर: वाहन चालक कृपया ध्यान दें, एक गलती और रद्द हो जाएगा आपका Driving License
Advertisement

काम की खबर: वाहन चालक कृपया ध्यान दें, एक गलती और रद्द हो जाएगा आपका Driving License

सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के उद्देश्य से पुलिस और आरटीओ ने ये बड़ा कदम उठाया है. जानिए पूरा मामला...

काम की खबर: वाहन चालक कृपया ध्यान दें, एक गलती और रद्द हो जाएगा आपका Driving License

सतना: वाहन चालकों के लिए काम की खबर है. अब आपको वाहन चलाते वक्त पूरी सावधानी बरतनी होगी. क्योंकि एक गलती पर आपका ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त हो सकता है. सतना पुलिस ने ऐसे वाहन चालकों से उनके लाइसेंस छीनना शुरू कर दिए हैं, जिनके वाहनों से किसी की मौत हुई है. लाइसेंस छीनने की इस प्रक्रिया में परिवहन विभाग भी पुलिस का पूरा साथ दे रहा है.

साल 2020 में पूरे सतना जिले में हुए सड़क हादसों के लिए जिम्मेदार 33 वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त भी कर दिए गए हैं. जिन वाहनों चालकों द्वारा सड़क दुर्घटनाओं में लापरवाही के चलते आम लोगों की मौत हुई है. उनके खिलाफ न्यायालय में चालान पेश किया गया था. इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को एक प्रतिवेदन भेजा था. लिहाजा सतना में कुल 33 वाहन चालकों के लाइसेंस निरस्त कर दिए गए हैं. अब इन वाहन चालकों के लाइसेंस को जब्त किया जाएगा. लाइसेंस रद्द होने के बाद कोई भी वाहन चलाता पाया जाएगा तो उसके खिलाफ सख्स कार्रवाई भी जाएगी. 

क्यों उठाया जा रहा ये कदम
सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के उद्देश्य से पुलिस और आरटीओ ने ये बड़ा कदम उठाया है. परिवहन विभाग और पुलिस विभाग का मानना है कि इस तरह की कार्रवाई से भविष्य में लापरवाही से होने वाली घटनाओं पर अंकुश लगेगा. 13 मामलों में रीवा आरटीओ ने जो लाइसेंस जारी किए थे, उन्हें निरस्त करने के लिए सतना आरटीओ ने एक अनुशंशा पत्र भेजा है, जिस पर रीवा आरटीओ फैसला करेगा.

ये भी पढ़ें: अध्यापकों के लिए खशुखबरीः 7th Pay Scale का एरियर देगी मध्य प्रदेश सरकार, मिलेगा ये फायदा

ये भी पढ़ें: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: पेंशन नियमों में किए गए बड़े बदलाव, अब दिव्यांग सदस्य को जीवनभर मिलेगी पेंशन

WATCH LIVE TV

Trending news