पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर जनता को दी थी सलाह, अब खुद गाड़ी से सा​इकिल पर आए मंत्री

ऊर्जा मंत्री ने कुछ दिनों पहले ही कहा था कि लोगों को सब्जी लेने मंडी जाना हो तो उन्हें मोटरसाइकिल या फोर व्हीलर ले जाने की जरूरत नहीं हैं. वे पैदल चलकर भी काम चला सकते हैं. 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर जनता को दी थी सलाह, अब खुद गाड़ी से सा​इकिल पर आए मंत्री
साइकिल चलाते ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर

ग्वालियर/ वैभव शर्माः मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Govt) के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Energy Minister Pradyuman Singh Tomar) ने कुछ दिनों पहले जनता के लिए कहा था कि उन्हें बाइक और कार छोड़कर साइकिल चलानी चाहिए. इससे लोगों की सेहत भी बनी रहेगी और पेट्रोल की बचत भी होगी. ऐसा कहने के कुछ दिनों बाद ही वह गाड़ी से उतर कर साइकिल पर आ गए हैं. उन्होंने ग्वालियर में दो दिन तक साइकिल से घूमने का फैसला लिया है. 

यह भी पढ़ेंः-कांग्रेस विधायक के सवाल पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का जवाब, और खुल गई पुलिस मुस्तैदी की पोल

दो दिनों तक साइकिल चलाकर सुनेंगे लोगों की समस्या
ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि वह 6 और 7 मार्च को शहर भर में साइकिल चलाएंगे. इस दौरान वह शहर के अलग-अलग वार्डों में सरकारी वाहन के स्थान पर साइकिल से ही जाकर लोगों की समस्या भी सुनेंगे. इतना ही नहीं वह साइकिल से ही जाकर छोटे-छोटे विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण भी करेंगे. इस दो दिनी शहर भृमण के दौरान वह शहर के वार्ड नंबर 10 में बनी घास मंडी धर्मशाला में ही रात भी बिताएंगे.

उन लोगों के पास जाएंगे जो उनके पास नहीं आ सकते
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि अपनी साइकिल यात्रा के दौरान वह शहर के उन बुजुर्ग व अशक्तजनों के पास जाएंगे, जो चलकर उनके पास नहीं आ सकते. उन्होंने कहा कि उनकी यह पहल प्रदूषण मुक्त ग्वालियर, प्रदूषण मुक्त मध्य प्रदेश और प्रदूषण मुक्त भारत की दिशा में बढ़ रहे अनेक कदमों में से एक है. उन्हें उम्मीद है कि उनकी इस पहल का लोग आगे आकर समर्थन करेंगे और बढ़-चढ़कर इसका हिस्सा भी बनेंगे.

यह भी पढ़ेंः-Photos: इंदौर ने संभव किया 'नाला दंगल': क्रिकेट, सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए थे पहले, अब नाले में भिड़े पहलवान

क्या कहा था ऊर्जा मंत्री ने
MP के ऊर्जा मंत्री कुछ दिनों पहले ही भोपाल से ग्वालियर आए थे. इस दौरान मीडिया ने उनसे पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर सवाल किए थे. जिस पर उन्होंने कहा था कि लोगों को सब्जी लेने मंडी जाना हो तो उन्हें मोटरसाइकिल या फोर व्हीलर ले जाने की जरूरत नहीं हैं. वे पैदल चलकर भी काम चला सकते हैं. ऐसा करने से पेट्रोल की भी बचत होगी और लोगों की सेहत भी बनी रहेगी.

ग्वालियर में पेट्रोल के दाम 99 पार
ऊर्जा मंत्री के शहर ग्वालियर में इस वक्त पेट्रोल के दाम 100 रुपए प्रति लीटर के पार जाने से कुछ ही दूरी पर है. इस वक्त शहर में नॉर्मल पेट्रोल की कीमत 99.18 रुपए प्रति लीटर, वहीं डीजल के दाम 89.74 रुपए प्रति लीटर है. मध्य प्रदेश देश के उन राज्यों में है जहां पेट्रोल सबसे महंगा मिल रहा है. प्रदेश की राजधानी भोपाल में पेट्रोल के दाम इस वक्त 99.21 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 89.76 रुपए प्रति लीटर चल रहे है. बता दें कि दोनों ही शहरों में प्रीमियम पेट्रोल की कीमतें 102 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा हैं. 

यह भी पढ़ेंः- अगले जन्मदिन तक शिवराज बना देंगे ऐसा अनोखा रिकॉर्ड, जहां तक नहीं पहुंच सका कोई BJP नेता

यह भी देखेंः- अमित शाह ने पकड़ी तमिल ट्रांसलेटर की गलती, बीच में रोककर बताया सही अर्थ, देखें Video

यह भी देखेंः- Road Safety World Series: फिर बल्लेबाजी करने उतरी सचिन-वीरू की जोड़ी, देखें Video

WATCH LIVE TV